29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vande Bharat Train: रामगढ़ के बरकाकाना में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव को रेलवे ने बताया अफवाह, जानें पूरा सच

ट्रायल के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का एक शीश चटकने की खबर है. इसको लेकर सोशल मीडिया में रामगढ़ के बरकाकाना क्षेत्र में पथराव की खबर वायरल होने लगी. इस पर रेलवे के सहायक सुरक्षा आयुक्त मनोज कुमार श्रीवास्तव ने पथराव की खबर को महज अफवाह बताते हुए कहा कि किसी और कारण से ट्रेन का एक शीशा चटका है.

Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन का रविवार को भी ट्रायल रन किया गया. ट्रेन पटना से चल कर रांची आयी तथा दोबारा वापस रांची से पटना लौट गई. इस ट्रेन का उद्घाटन 27 जून, 2023 को रांची स्टेशन से किया जाएगा तथा वंदे भारत ट्रेन आम लोगों के सवारी के लिए 28 जून से उपलब्ध होगी. रविवार को वंदे भारत ट्रेन पर बरकाकाना क्षेत्र में पथराव होने की अफवाह फैल गई. सोशल मीडिया पर भी यह खबर वायरल होने लगी, लेकिन पत्थरबाजी की खबर महज अफवाह थी. वायरल खबर में दिखाया गया कि वंदे भारत का एक शीशा चटका हुआ है. इस संबंध में रेलवे के सहायक सुरक्षा आयुक्त मनोज कुमार श्रीवास्तव से पूछे जाने पर कहा कि ट्रेन पर पथराव नहीं हुआ है. किसी और कारण से केवल एक शीशा चटका है. बरकाकाना के स्टेशन मैनेजर पीके गांगुली ने भी कहा कि वंदे भारत पर बरकाकाना क्षेत्र में पथराव होने की कोई सूचना नहीं है.

पहले ट्रायल रन में चार जगह रन ऑवर की घटना आयी थी सामने

बता दें कि इससे पहले पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के पहले ट्रायल रन 12 जून, 2023 को हुआ था. रांची से पटना जाने के दौरान कोडरमा से हजारीबाग के बीच चार जगह रन ऑवर की घटना सामने आयी थी. सभी जगहों पर ट्रेन की चपेट में मवेशी आये थे. इस कारण दो जगहों पर ट्रेन को पांच-पांच मिनट रोकना भी पड़ा था.

वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव महज अफवाह

इधर, रविवार 25 जून, 2023 को ट्रायल रन के दौरान पटना से चलकर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रांची आयी. यहां से वापस जाने के दौरान रामगढ़ के बरकाकाना क्षेत्र में इस ट्रेन पर पथराव की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई. वायरल खबर में बताये जाने लगा कि पथराव के कारण वंदे भारत का एक शीशा चटक गया है. हालांकि, इस संबंध में रेलवे के सहायक सुरक्षा आयुक्त मनोज कुमार श्रीवास्तव ने वंदे भारत पर पथराव की बात को महज अफवाह बताया. कहा कि पथराव से नहीं, बल्कि किसी और करण से केवल एक शीश चटका था. वहीं, बरकाकाना के स्टेशन मैनेजर पीके गांगुली ने भी कहा कि वंदे भारत पर बरकाकाना क्षेत्र में पथराव होने की कोई सूचना नहीं है.

Also Read: Vande Bharat Train: रांची-पटना के लिए अलग-अलग होगा किराया, जाना पड़ेगा महंगा और आना सस्ता
27 जून को पीएम मोदी करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

बता दें कि 27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे. इस संबंध में मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार के मुताबिक, 27 जून को यह ट्रेन रांची से उद्घाटन स्पेशल के रूप में चलेगी. वहीं, 28 जून से पटना एंव रांची से नियमित परिचालन होगा. कहा कि यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पटना और रांची के मध्य अत्याधुनिक एवं विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन का परिचालन प्रारंभ किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें