26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर में आये दो हाथी, लोगों ने फोटो लेना शुरू किया, तो पहुंच गये लोहरदगा सदर थाना और वहां से कूच कर गये जंगल की ओर

Jharkhand News, Lohardaga News, Wildlife News, Wild Elephant in Lohardaga City: झारखंड के लोहरदगा जिला के शहरी क्षेत्र में गुरुवार सुबह दो जंगली हाथी घूमते नजर आये. हाथी अहले सुबह 5:30 बजे लोहरदगा शहरी क्षेत्र के गुदरी बाजार के पास हनुमान मंदिर के पास टहलते देखे गये. लोग हाथियों की तस्वीर लेने लगे, तो दोनों हाथी लोहरदगा सदर थाना पहुंच गये.

Wild Elephant in Lohardaga City: लोहरदगा (गोपी कुंवर) : झारखंड के लोहरदगा जिला के शहरी क्षेत्र में गुरुवार सुबह दो जंगली हाथी घूमते नजर आये. हाथी अहले सुबह 5:30 बजे लोहरदगा शहरी क्षेत्र के गुदरी बाजार के पास हनुमान मंदिर के पास टहलते देखे गये. लोग हाथियों की तस्वीर लेने लगे, तो दोनों हाथी लोहरदगा सदर थाना पहुंच गये.

पूरे सदर थाना क्षेत्र का भ्रमण करने के बाद हाथी वापस गुदरी बाजार होते हुए शास्त्री चौक मुख्य पथ से गुजरकर निंगनी गांव की ओर चले गये. इधर, शहर में दो जंगली हाथियों के आने की सूचना मिलने के बाद लोग जंगली हाथी देखने के लिए इधर-उधर घूमते नजर आये.

लोगों का कहना था कि दोनों हाथी काफी मस्ती में चल रहे थे. पूरा शहर घूमने के बाद वे सदर थाना गये और वहां से फिर गांव की ओर चले गये. लोगों ने बताया कि हाथी भूखे थे. यही वजह है कि सड़क किनारे जो कुछ भी खाने की वस्तुएं मिलीं, उसे खाते हुए आगे बढ़ रहे थे.

Also Read: Hartalika Teej 2020: हरितालिका तीज कल, ड्यूटी के साथ तीज व्रत के लिए तैयार हैं कोरोना वरियर्स

शहर में हाथी आने की सूचना मिलने के बाद लोग रोमांचित भी थे और भयभीत भी. जिन लोगों ने हाथियों को देखा वे तरह-तरह की बातें कर रहे थे. जो लोग हाथियों को नहीं देख पाये, वे सोशल मीडिया के माध्यम से हाथी को देखकर गदगद हो रहे थे.

Undefined
शहर में आये दो हाथी, लोगों ने फोटो लेना शुरू किया, तो पहुंच गये लोहरदगा सदर थाना और वहां से कूच कर गये जंगल की ओर 2

ज्ञात हो कि लोहरदगा जिला में पिछले 4 दिनों से विभिन्न गांवों में हाथियों का आना-जाना लगातार जारी है. खेतों में लगी धान की फसल को हाथी नुकसान पहुंचा रहे हैं. इससे किसान परेशान हैं. किसानों ने हाथियों को भगाने का प्रयास किया, तो हाथी गांव से निकलकर शहर की ओर आ गये.

Also Read: झारखंड के पारा शिक्षकों के लिए खुशखबरी, हेमंत सोरेन की सरकार ने तैयार किया स्थायीकरण व वेतनमान सेवा नियमावली का प्रस्ताव

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें