32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tesla Cybertruck: दुनिया की सबसे सुरक्षित कार को लॉन्च के साथ मिलेंगे 12 लाख ग्राहक! हर गोली इस पर बेअसर

Tesla Cybertruck: साइबर ट्रक एक इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक है जो अपने विवादास्पद डिजाइन के लिए जाना जाता है. कार एक चिकनी और धारदार बॉडी फॉर्म के साथ आती है, जिसमें एक तिरछा ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और टेललाइट्स, और 19-इंच अलॉय व्हील हैं.

Tesla Cybertruck: टेस्ला ने 2023 में साइबर ट्रक के लॉन्च की घोषणा की थी, लेकिन इसे कई बार स्थगित कर दिया गया है. आखिरकार, यह 30 नवंबर, 2023 को टेक्सास के गीगा टेक्सास कारखाने में लॉन्च होने की उम्मीद है. लॉन्च के दिन, टेस्ला साइबर ट्रक के पहले ग्राहकों को उनकी कारों की डिलीवरी देगी. कंपनी ने पहले ही 1.2 मिलियन से अधिक साइबर ट्रक के लिए प्री-ऑर्डर प्राप्त किए हैं.

Tesla Cybertruck Design

साइबर ट्रक एक इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक है जो अपने विवादास्पद डिजाइन के लिए जाना जाता है. कार एक चिकनी और धारदार बॉडी फॉर्म के साथ आती है, जिसमें एक तिरछा ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और टेललाइट्स, और 19-इंच अलॉय व्हील हैं.

Also Read: Tesla के भारत में लॉन्च होने से पहले उसे खत्म कर देगी OLA की ये इलेक्ट्रिक कार! जानें क्या है खासियत

Tesla Cybertruck में तीन अलग-अलग पावरट्रेन विकल्प उपलब्ध होंगे:

  • एक सिंगल-मोटर रियर-व्हील-ड्राइव संस्करण जो 200 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति और 0-60 मील प्रति घंटे की रफ्तार 6.5 सेकंड में पूरा कर सकता है.

  • एक ड्यूल-मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव संस्करण जो 250 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति और 0-60 मील प्रति घंटे की रफ्तार 4.5 सेकंड में पूरा कर सकता है.

  • एक ट्राईमोटर ऑल-व्हील-ड्राइव संस्करण जो 280 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति और 0-60 मील प्रति घंटे की रफ्तार 2.9 सेकंड में पूरा कर सकता है.

Tesla Cybertruck Price

टेस्ला साइबर ट्रक की कीमत 39,990 डॉलर से शुरू होगी. यह कीमत सिंगल-मोटर रियर-व्हील-ड्राइव संस्करण के लिए है. ड्यूल-मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव संस्करण की कीमत 49,990 डॉलर होगी, और ट्राईमोटर ऑल-व्हील-ड्राइव संस्करण की कीमत 69,990 डॉलर होगी.

Tesla Cybertruck पर नहीं होगा गोलियों का असर

टेस्ला साइबर ट्रक की बॉडी को 30X कोल्ड-रोल्ड स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है, जो कि आमतौर पर टैंक और अन्य सैन्य वाहनों में उपयोग किया जाता है. यह स्टील बहुत मजबूत और टिकाऊ होता है, और यह गोलियों के हमलों का सामना करने में सक्षम होता है.

टेस्ला ने साइबर ट्रक पर गोलीबारी के परीक्षण किए हैं, और यह दिखाया है कि कार 9mm, .40 S&W और .50 BMG जैसे विभिन्न प्रकार की गोलियों के हमलों का सामना कर सकती है. गोलियों ने कार के बाहरी हिस्से में केवल छोटे छेद किए, और वे कार के अंदरूनी हिस्से में नहीं घुस पाए.

Tesla Cybertruck Safest Car of The World

टेस्ला का दावा है कि साइबर ट्रक “दुनिया की सबसे सुरक्षित पिकअप ट्रक है”. यह दावा गोलीबारी के परीक्षणों द्वारा समर्थित है, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कार वास्तव में वास्तविक दुनिया में गोलीबारी के हमलों का सामना कैसे करेगी.

Also Read: Tesla ने स्वीडिश सरकार पर किया मुकदमा! जानें क्या है वजह?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें