30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TATA Nexon EV साल 2023 की सबसे प्यारी कार, जिसने लॉन्च बाद अपने शानदार लुक और फीचर्स से सबका दिल जीता!

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में 2023 एक ऐतिहासिक वर्ष रहा है. इस वर्ष इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs) की बिक्री में भारी वृद्धि हुई है. इस वृद्धि में टाटा Nexon EV का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. Nexon EV को भारतीय बाजार में लॉन्च के बाद लाखों ग्राहकों का प्यार मिला है.

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में 2023 एक ऐतिहासिक वर्ष रहा है. इस वर्ष इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs) की बिक्री में भारी वृद्धि हुई है. इस वृद्धि में टाटा नैक्सन EV का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. Nexon EV को भारतीय बाजार में लॉन्च के बाद इसे लाखों ग्राहकों का प्यार मिला है. इसकी सफलता के पीछे कई कारण हैं, जिनमें इसकी आकर्षक डिज़ाइन, उच्च परफॉर्मेंस, नवीनतम तकनीक, और बजट-फ्रेंडली नेचर शामिल हैं.

Also Read: TATA Nexon EV खरीदने से पहले जान लें इससे जुड़ी 10 खास बातें!

TATA Nexon EV भारतीय बाजार में एक सफल वाहन बनने के कई कारण हैं. इनमें से कुछ प्रमुख विशेषताएं इस प्रकार हैं:

TATA Nexon EV Attrective Design

Nexon EV को एक आकर्षक और आधुनिक डिज़ाइन दिया गया है. इसकी स्लीक हेडलाइट्स, ग्रिल का मॉडर्न डिज़ाइन, और एरोडायनामिक बॉडी इसे एक स्टाइलिश और प्रीमियम लुक देती हैं.उदाहरण के लिए, Nexon EV में LED हेडलाइट्स हैं जो इसे एक स्टाइलिश लुक प्रदान करती हैं. ये हेडलाइट्स स्वचालित रूप से चालू और बंद हो जाते हैं, और ये उच्च-प्रकाश वाले प्रदर्शन प्रदान करते हैं. Nexon EV में एक मॉडर्न ग्रिल है जो इसे एक प्रीमियम लुक देती है. यह ग्रिल कंपनी के नए लोगो के साथ आता है. Nexon EV की एरोडायनामिक बॉडी इसे हवा प्रतिरोध को कम करने में मदद करती है, जिससे इसकी रेंज बढ़ती है.

Nexon EV High Performence

Nexon EV में एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर है जो 129 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करती है. यह इसे शहरी ड्राइविंग और लंबी यात्राओं के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती है. Nexon EV को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने में केवल 9.9 सेकंड का समय लगता है. यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए एक उत्कृष्ट प्रदर्शन है. Nexon EV की अधिकतम रफ्तार 140 किमी प्रति घंटा है. यह भी एक उत्कृष्ट प्रदर्शन है, जो इसे शहरी और राजमार्ग दोनों पर सुरक्षित और आरामदायक ड्राइविंग प्रदान करता है.

Nexon EV New Tecnique

Nexon EV में कई नवीनतम तकनीकी विशेषताएं शामिल हैं, जैसे कि, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम: Nexon EV में एक 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है. यह सिस्टम उपयोगकर्ताओं को अपने संगीत, नेविगेशन, और अन्य ऐप्स को नियंत्रित करने में सक्षम बनाता है. उदाहरण के लिए, Nexon EV में एक कनेक्टेड कार सिस्टम है जो उपयोगकर्ताओं को अपने वाहन को अपने स्मार्टफोन से नियंत्रित करने की अनुमति देता है. यह सिस्टम उपयोगकर्ताओं को अपने वाहन की स्थिति, चार्जिंग स्थिति, और अन्य जानकारी को ट्रैक करने में सक्षम बनाता है. Nexon EV में एक एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी है जो उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित ड्राइविंग में मदद करता है. यह सिस्टम ब्रेकिंग, स्टीयरिंग, और अन्य वाहन फ़ंक्शनों को स्वचालित कर सकता है.

Nexon EV Price

Nexon EV एक बजट-फ्रेंडली EV है. इसकी शुरुआती कीमत 13.99 लाख रुपये है, जो इसे भारतीय बाजार में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवी बनाती है.

Nexon EV Range

उदाहरण के लिए, Nexon EV की ARAI सर्टिफाइड 312 किमी की रेंज है. यह रेंज अधिकांश भारतीय शहरों के लिए पर्याप्त है. Nexon EV को 0 से 80% तक चार्ज होने में 60 मिनट का समय लगता है. यह चार्जिंग समय अधिकांश भारतीय घरों के लिए उपयुक्त है.

Also Read: रतन टाटा की ड्रीम कार Tata NANO का ऑफ रोडिंग अवतार! AI तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचाया धमाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें