25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सनी देओल को ऑफर हुआ था शाहरुख का किरदार, गदर के तारा सिंह को सताने लगी इस बात की चिंता, छोड़ दिया रोल

डर में राहुल मेहरा के किरदार के लिए यश चोपड़ा ने तीन बॉलीवुड सितारों सनी देओल, अजय देवगन और आमिर खान को ऑफर किया था. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म निर्माता गदर एक्टर को डर में विलेन के किरदार में पेश करना चाहते थे.

निर्देशक और निर्माता यश चोपड़ा की 1993 की फिल्म डर प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक है. फिल्म में सुपरस्टार शाहरुख खान विलेन के किरदार में नजर आये थे. फिल्म में सनी देओल और जूही चावला ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म में शाहरुख ने जुनूनी प्रेमी राहुल मेहरा का किरदार निभाया था. अभिनेता की दमदार एक्टिंग और डायलॉग ने फिल्म में खलनायक होने के बावजूद दर्शकों का दिल जीत लिया. लेकिन क्या आप जानते हैं इस किरदार को कई एक्टर्स ने ठुकराया था.

शाहरुख नहीं थे पहली पंसद

डर में राहुल मेहरा के किरदार के लिए यश चोपड़ा ने तीन बॉलीवुड सितारों सनी देओल, अजय देवगन और आमिर खान को ऑफर किया था. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म निर्माता गदर एक्टर को डर में विलेन के किरदार में पेश करना चाहते थे. हालांकि उन्होंने उसे समझाने की कोशिश की, सनी देओल ने किरदार निभाने से इनकार कर दिया.

सनी देओल ने इस वजह से किरदार को कहा ना

सनी के अनुसार, वो वह पहले से ही एक स्थापित स्टार थे, इसलिए उन्होंने सोचा कि निगेटिव किरदार उनकी छवि को धूमिल कर देगा. इसके बजाय उन्होंने डर में सुनील मल्होत्रा का किरदार निभाने का ऑप्शन चुना. यश चोपड़ा ने अजय देवगन से भी संपर्क किया था. कोइमोई के अनुसार, अजय पहले से ही ऊटी में एक फिल्म की शूटिंग में बिजी थे. ऐसे में अजय देवगन इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाये.

आमिर खान भी नहीं माने

फिल्म निर्माता ने शाहरुख को खलनायक के किरदार में फाइनल करने से पहले उन्होंने आमिर खान को भी समझाने की कोशिश की थी. लेकिन इस बार भी फिल्म निर्माता अभिनेता को फिल्म में लेने में सफल नहीं हो पाये.

Also Read: Kacha Badam सिंगर भुबन बादायकर के साथ हुआ धोखा, किराये के घर में रहने को मजबूर, किये कई खुलासे
इस बात से नाराज थे सनी देओल

यश चोपड़ा ने सनी देओल और शाहरुख खान को फिल्‍म डर (1993) के लिए साइन किया था. लेकिन जब फिल्‍म बनकर तैयार हुई तो उन्‍हें लगा कि फिल्‍म में विलेन को हीरो बनाकर पेश किया जा रहा है. सनी देओल ने एक इंटरव्‍यू में कहा था,’ फिल्‍म में दर्शकों ने मेरे किरदार को पसंद किया और उन्‍हें शाहरुख का रोल भी पसंद आया. मुद्दा सिर्फ इतना था वो विलेन के रोल को इतना ग्लोरोफाई करेंगे.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें