29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RSS की बैठक में इस मुद्दे पर होगी चर्चा, संघ प्रमुख मोहन भागवत होंगे शामिल

झारखंड में आरएसएस की बैठक 12 जुलाई से शुरू होगी. जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत हिस्सा लेंगे. जहां मुख्य रूप से संगठन के विस्तार पर चर्चा होगी.

रांची : झारखंड में आरएसएस के प्रांत प्रचारकों की बैठक 12 जुलाई से शुरू होने वाली है. जिसमें मुख्य रूप से संघ प्रमुख मोहन भागवत हिस्सा लेंगे. जिसमें संगठन के विस्तार पर चर्चा होगी. ये जानकारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील अंबेकर ने बुधवार को दी. वे रांची के सरला बिरला विवि में प्रेसवार्ता कर लोगों को संबोधित कर रहे थे.

संगठन के विस्तार पर होगी चर्चा

आरएसएस अखिल भारतीय प्रचार के प्रमुख सुनील अंबेकर ने प्रेस वार्ता में कहा कि रांची में होने वाली राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तीन दिवसीय वार्षिक बैठक में शुक्रवार से शुरू होगी. जहां संगठन के विस्तार और शताब्दी वर्ष समारोह सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी. अभी हमारी 73,000 शाखाएं हैं और जिसे बढ़ाकर एक लाख तक ले जाने का लक्ष्य है.

2025 के विजयादशमी पर आरएसएस के पूरे हो जाएंगे 100 साल

सुनील अंबेकर ने आगे कहा कि तीन दिवसीय बैठक के दौरान प्रांत प्रचारक मई-जून में आयोजित हुए आरएसएस प्रशिक्षण शिविरों की भी समीक्षा करेंगे. साल 2025 के विजयादशमी पर आरएसएस 100 साल पूरे हो जाएंगे. लेकिन उससे पहले ही वे आने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के कार्यान्वयन पर सदस्यों के साथ बैठ कर विचार-विमर्श कर लेंगे. उन्होंने कहा कि प्रांत प्रचारक पूर्ण रूप से आरएसएस कार्यकर्ता होते हैं, जो इसके 46 ‘प्रांतों’ या संगठनात्मक प्रांतों के प्रभारी होते हैं.

10 दिनों के प्रवास पर रांची पहुंच चुके हैं मोहन भागवत

ज्ञात हो कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 10 दिनों के प्रवास पर रांची पहुंच चुके हैं. वह 12 से 14 जुलाई तक अखिल भारतीय स्तर की प्रांत प्रचारकों की बैठक में हिस्सा लेंगे. इससे पहले मंगलवार को राजधानी पहुंचने पर संघ के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. यहां से वे सीधा सरला बिरला यूनिवर्सिटी के लिए रवाना हो गये.

Also Read: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे देवघर, स्थानीय कार्यकर्ताओं से किया संवाद, सत्संग आश्रम में आचार्य देव से मिले

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें