38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भ्रष्टाचार से हासिल 100 करोड़ रुपये लंदन में रुसी माॅडल के खाते में भेजे, इडी के जांच दायरे में एक प्रभावशाली

इडी सूत्रों का कहना है कि कोयला एवं मवेशी तस्करी में शामिल है इस प्रभावशाली का नाम. जांच में पता चला है कि कोलकाता की एक कागजी कंपनी के जरिये मॉडल के अकाउंट में भेजे गये थे रुपये.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : राज्य में कोयला एवं मवेशी तस्करी मामले के जरिये हुए धन सोधन मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की टीम को जांच में एक प्रभावशाली व्यक्ति को लेकर चौंकानेवाली जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि इस प्रभावशाली व्यक्ति ने भ्रष्टाचार से मिले रुपये को लंदन में रहनेवाली रूसी मॉडल तक पहुंचाया है, हालांकि इडी की तरफ से उस प्रभावशाली व्यक्ति के नाम को सार्वजनिक नहीं किया गया है. फिलहाल जांच पूरी होने तक नाम को सार्वजनिक नहीं किये जाने की जानकारी अदालत में भी दी गयी है.

इडी की जांच के दायरे में शहर के एक प्रभावशाली

अबतक की जांच में अधिकारियों को पता चला है कि भ्रष्टाचार के रुपये को लंदन में स्थित रूसी मॉडल के बैंक खाते में भेजा गया था. इडी सूत्रों का कहना है कि उन्हें जांच में पता चला है कि कोलकाता की एक ऐसी सेल कंपनी, जिसका सिर्फ कागजों में ही अस्तित्व है, इस कंपनी के जरिये उस मॉडल के विदेशी बैंक खाते में हवाला के जरिये भ्रष्टाचार के रुपये को भेजा गया है. यह राशि लगभग 80 से 100 करोड़ रुपये के बीच होने की जानकारी मिली है. इडी सूत्र बताते हैं कि जल्द वह विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए उस प्रभावशाली से पूछताछ करेंगे.

Also Read: ‘दुआरे सरकार’ परियोजना से अब तक 6.6 करोड़ लोगों तक पहुंची हैं सेवाएं, सितंबर में फिर लगेंगे शिविर
अबतक लगभग 100 करोड़ रुपये भेजे जाने से जुड़ा सबूत लगा हाथ

गौरतलब है कि इससे पहले इडी सूत्रों ने बताया था कि उन्हें राज्य के कई ऐसे प्रभावशाली नेताओं की जानकारी मिली थी जिन्होंने एक ही साल में 22 बार विदेश यात्रा की थी. यह यात्रा वर्ष 2017 से 2020 के बीच की गयी थी. इनमें सबसे ज्यादा प्रभावशाली लोग दुबई की यात्रा किये थे. इन प्रभावशालियों को इतनी बार विदेश क्यों जाना पड़ा था, इसकी जांच इडी ने शुरू की थी. जांच में पता चला है कि इसमें एक सांसद, उनके अकाउंटेंट और उनके दो परिवार के सदस्यों ने सबसे ज्यादा विदेश यात्रा की थी.

Also Read: सुप्रीम कोर्ट ने इडी को अभिषेक, उनकी पत्नी के खिलाफ ‘लुक आउट’ नोटिस वापस लेने का दिया निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें