34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रॉयल एनफील्ड की जासूसी? टेस्टिंग के दौरान Classic 650 की उतार ली तस्वीर!

स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि क्लासिक 650 अपनी चेसिस को सुपर मेट्योर 650 के साथ साझा करेगी. हालांकि, इसमें कई अंतर होंगे, जो निर्माता को कीमत कम करने में मदद करेंगे. क्लासिक 650 ब्लैक-आउट वाले इंजन केस के बजाय ईजी क्रोम-फिनिश इंजन केस का इस्तेमाल करती है.

Royal Enfield Classic 650: भारत की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपने पोर्टफोलियो में विस्तार को लेकर लगातार काम कर रही है. कंपनी के पोर्टफोलियो में शामिल नई अपकमिंग मोटरसाइकिल शॉटगन 650 भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च होने जा रही है. शॉटगन 650 के साथ रॉयल एनफील्ड की लाइनअप में चार 650 सीसी मोटरसाइकिलों को भी लॉन्च कर सकती है. इतना ही नहीं, ये कंपनी वे नई क्लासिक 650 पर भी काम कर रही है. इसे लाइनअप में सबसे सस्ती 650 सीसी मोटरसाइकिल माना जाता है. कंपनी ने इसकी टेस्टिंग भी शुरू कर दिया है. सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान इसे स्पॉट किया गया है और अब इसके स्पाई शॉट्स इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं.

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 का इंजन

स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि क्लासिक 650 अपनी चेसिस को सुपर मेट्योर 650 के साथ साझा करेगी. हालांकि, इसमें कई अंतर होंगे, जो निर्माता को कीमत कम करने में मदद करेंगे. क्लासिक 650 ब्लैक-आउट वाले इंजन केस के बजाय ईजी क्रोम-फिनिश इंजन केस का इस्तेमाल करती है. रॉयल एनफील्ड पहले से ही कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 के बेस वेरिएंट पर क्रोम इंजन केस का इस्तेमाल कर रही है.

Also Read: Road Safety Week 2024: हाईवे पर गाड़ी चलाने से पहले जान लें ये 10 जरूरी नियम, हमेशा रहेंगे सुरक्षित

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 का सस्पेंशन

क्लासिक 650 पर सस्पेंशन सेटअप काफी सिंपल है. इसके फ्रंट में पारंपरिक टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे ट्विन शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया गया है. तुलनात्मक तौर पर सुपर मेट्योर 650 और शॉटगन 650 सामने शोवा-सोर्स्ड अप-साइड डाउन फोर्क्स का इस्तेमाल करती हैं. एग्जॉस्ट शॉटगन 650 के समान दिखता है, लेकिन इसे ब्लैक आउट करने के बजाय क्रोम में तैयार किया गया है.

Also Read: मिडिल क्लास के बजट से बाहर हो गई Innova Crysta, टोयोटा ने बढ़ा दी कीमत

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 के व्हील्स

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 के फेंडर सुपर मीटियर 650 के साथ साझा किए गए हैं लेकिन पीछे की नंबर प्लेट हाउसिंग और टेल लैंप अलग हैं. फिर हेडलैंप इकाई है, जो अन्य 650 सीसी मोटरसाइकिलों से उधार ली गई एक एलईडी इकाई है, लेकिन अब इसमें एक काउल मिलता है. ऐसे पायलट लैंप भी हैं, जो हैलोजन बल्ब का इस्तेमाल कर रहे हैं. मोटरसाइकिल ट्यूबलेस के टायरों के साथ स्पोक व्हील्स पर चल रही है जिसका मतलब है कि पंचर ठीक करने में परेशानी होगी.

Also Read: छेड़छाड़ करते ही हाईवे पर उठा के पटक देती है Toyota Fortuner!

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 के फीचर्स

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 के इंजन गार्ड को सुपर मेट्योर 650 के साथ साझा किया गया है, लेकिन सीटें शॉटगन 650 के साथ साझा की गई हैं. ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों सिरों पर डिस्क द्वारा की जाती है और इसमें एक डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी होगा. मोटरसाइकिल एडजस्टेबल लीवर और एक बैश प्लेट से भी लैस है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि रॉयल एनफील्ड किस स्पीडोमीटर का इस्तेमाल करेगी. इसके अलावा, ऐसी संभावना है कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 के लिए विभिन्न व्हील साइज का इस्तेमाल करेगी.

Also Read: आपकी कार का सबसे नाजुक पार्ट क्या है? आप कैसे रखते हैं ख्याल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें