24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आ गईं Renault की 6-10 लाख के बीच 3 नई सस्ती कारें, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

रेनॉल्ट की एंट्री-लेवल हैचबैक कार की क्विड बरसों से ब्रांड के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. ब्रांड ने कुछ साल पहले इस हैचबैक को नया रूप देने की पेशकश की थी. इसके बाद दूसरे नंबिर में ट्राइबर है. रेनॉल्ट की यह थर्ड-लाइनर एमपीवी बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

Renault launches 3 New Car: फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने मंगलवार 9 जनवरी 2024 भारत बाजार में अपने लाइनअप की अपडेटेड 2024 एडिशन कार लॉन्च किए. निर्माता ने 2024 रेनॉल्ट क्विड, ट्राइबर और किगर पेश की. अपडेटेड मॉडल पहले दिन में रेनॉल्ट इंडिया मीडिया कॉन्फ्रेंस में लॉन्च किए गए थे. रेनॉल्ट लाइनअप के सभी तीन मॉडलों को खरीदारों के लिए अधिक आकर्षक बनाने के लिए मामूली फीचर जोड़े गए. तीनों मॉडलों में से रेनॉल्ट 10 नए वर्ग-अग्रणी फीचर्स की पेशकश कर रही है.

रीनॉल्ट क्विड
Undefined
आ गईं renault की 6-10 लाख के बीच 3 नई सस्ती कारें, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप 4

रेनॉल्ट की एंट्री-लेवल हैचबैक कार की क्विड बरसों से ब्रांड के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. ब्रांड ने कुछ साल पहले इस हैचबैक को नया रूप देने की पेशकश की थी. अपने 2024 एडिशन में यह छोटा शहर हैचबैक अब तीन नए डुअल-टोन बाहरी बॉडी रंग विकल्पों के साथ आती है. इस हैचबैक के क्लाइंबर वेरिएंट के साथ नए डुअल-टोन विकल्प उपलब्ध हैं. इसके अतिरिक्त, रेनॉल्ट आरएक्सएल (ओ) वेरिएंट में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम प्रदान करता है, जो इसे बाजार में टचस्क्रीन मीडिया एनएवी प्रदान करने वाली सबसे किफायती हैचबैक बनाता है. रेनॉल्ट ने एक नया वैरिएंट, आरएक्सएल (ओ) ईजी-आर एएमटी भी पेश किया है, जिससे क्विड भारतीय बाजार में सबसे किफायती स्वचालित कार बन गई है. मानक के रूप में 14 से अधिक सुरक्षा सुविधाओं के साथ क्विड अपनी श्रेणी में सर्वोत्तम सुरक्षा का दावा करती है. 2024 रेनॉल्ट क्विड की कीमत 4.69 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होती है और 5.95 लाख रुपये तक जाती है.

Also Read: आपकी कार का सबसे नाजुक पार्ट क्या है? आप कैसे रखते हैं ख्याल रेनॉल्ट ट्राइबर
Undefined
आ गईं renault की 6-10 लाख के बीच 3 नई सस्ती कारें, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप 5

इसके बाद दूसरे नंबिर में ट्राइबर है. रेनॉल्ट की यह थर्ड-लाइनर एमपीवी बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. स्टील्थ ब्लैक बॉडी कलर की शुरुआत के अलावा ट्राइबर अब ड्राइवर सीट आर्मरेस्ट और पावर-फोल्ड आउटसाइड रियर-व्यू मिरर (ओआरवीएम), 7-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक वायरलेस चार्जर जैसी सुविधा बढ़ाने वाली सुविधाओं के साथ आती है. आरएक्सटी वैरिएंट में अब एक रियरव्यू कैमरा और एक रियर वाइपर शामिल है. आरएक्सएल वेरिएंट में समर्पित एसी नियंत्रण के साथ रियर एसी वेंट और दूसरी और तीसरी पंक्ति के लिए वेंट की सुविधा है. इसके साथ ही, सभी वेरिएंट में एलईडी केबिन लैंप भी जोड़े गए हैं. इसके अतिरिक्त, केबिन में हवा को साफ रखने के लिए एक पीएम2.5 एयर फिल्टर लगाया गया है. क्विड की तरह ट्राइबर भी अब बाजार में उपलब्ध सबसे किफायती ऑटोमैटिक 7-सीटर है. इस एमपीवी की कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.74 लाख रुपये तक जाती है.

Also Read: Toyota की तीन 7 सीटर SUV कार धमाल मचाने को तैयार, सब एक से बढ़कर एक धांसू रेनॉल्ट काइगर
Undefined
आ गईं renault की 6-10 लाख के बीच 3 नई सस्ती कारें, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप 6

सब-4-मीटर एसयूवी सेगमेंट फिलहाल देश में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी सेगमेंट में से एक है. रेनॉल्ट ने कुछ साल पहले काइगर को लॉन्च किया था और तब से यह ब्रांड के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है. 2024 एडिशन के साथ रेनॉल्ट ने सेमी-लैदरेट सीटें और एक लेदरेट स्टीयरिंग व्हील जोड़कर केबिन को एक प्रीमियम लुक देने का फैसला किया है. एसयूवी ऑटो-फोल्ड आउटसाइड रियर-व्यू मिरर (ओआरवीएम) और बेज़ल-लेस ऑटोडिम इनसाइड रियर-व्यू मिरर (आईआरवीएम) के साथ आती है. रेनॉल्ट ने इसे थोड़ा स्पोर्टी लुक देने के लिए टर्बो एडिशन में एक रेड ब्रेक कैलिपर भी जोड़ा. काइगर 2024 रेंज आरएक्सटी (ओ) वेरिएंट से शुरू किए गए ऑटो एसी और पावर-फोल्ड ओआरवीएम, आरएक्सजेड एनर्जी वेरिएंट पर क्रूज़ कंट्रोल और सभी वेरिएंट पर एलईडी केबिन लैंप जैसी अधिक लैस सामग्री के साथ आती है. अतिरिक्त सुरक्षा के लिए सभी वेरिएंट में अब रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर की भी सुविधा है. रेनॉल्ट ने एसयूवी के गैर-टर्बो एडिशन में आरएक्सएल वेरिएंट भी पेश किया, जो मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है. 2024 रेनॉल्ट काइगर की कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 10.99 लाख रुपये तक जाती है.

Also Read: मिडिल क्लास फैमिली के लिए बेस्ट है रतन टाटा की Punch, हादसे में ऐसे बचाती है जान
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें