18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeपश्चिम-बंगालकोलकाताराष्ट्रपति चुनाव आ रहे हैं, हमारे बगैर नहीं होगी आपकी नैया पार, ये मत भूलना, भाजपा से बोलीं ममता...

राष्ट्रपति चुनाव आ रहे हैं, हमारे बगैर नहीं होगी आपकी नैया पार, ये मत भूलना, भाजपा से बोलीं ममता बनर्जी

विधानसभा में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) बहुत जल्द होने वाले हैं. हमारे सहयोग के बगैर आपकी नैया पार नहीं लगने वाली. याद रखिएगा.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच छत्तीस का आंकड़ा है, यह सबको मालूम है. दोनों एक-दूसरे को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ते. ममता बनर्जी तो कड़े शब्दों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी लताड़ लगाती रहती हैं.

ममता ने कही ये बात

आज (16 फरवरी 2022) को बंगाल विधानसभा (West Bengal Assembly) में उन्होंने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की अहमियत और केंद्र सरकार की जरूरत दोनों बता दी. विधानसभा में ममता बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) बहुत जल्द होने वाले हैं. हमारे सहयोग के बगैर आपकी नैया पार नहीं लगने वाली. याद रखिएगा. विधानसभा में भाजपा के सदस्यों ने सरकार की आलोचना की, तो गुस्से में तमतमाकर ममता बनर्जी ने ये बातें कहीं.

ममता बनर्जी का बयान, भाजपा को ललकार

ममता बनर्जी का यह बयान एक तरह से भाजपा के लिए ललकार है. तृणमूल सुप्रीमो ने भाजपा के सदस्यों से कहा है कि वे उनको (ममता बनर्जी की सरकार को) परेशान करने की कोशिश न करें. अगर तृणमूल कांग्रेस को परेशानी होगी, तो राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

Also Read: चुनावी नतीजों पर बोलीं ममता बनर्जी, कांग्रेस अपनी विश्वसनीयता खो रही है और हम उसपर निर्भर नहीं रह सकते

भाजपा नहीं बना पायेगी पसंद का राष्ट्रपति

इसलिए ममता बनर्जी ने साफ-साफ शब्दों में कह दिया कि राष्ट्रपति के चुनाव बहुत जल्द होंगे. तृणमूल के समर्थन के बिना भाजपा अपनी पसंद का राष्ट्रपति बना पाने में सफल नहीं हो पायेगी. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में सभी दलों की भूमिका अहम हो जाती है. खासकर क्षेत्रीय दलों की. 294 सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा के सिर्फ 77 विधायक थे. इनमें से कई विधायक पार्टी छोड़कर तृणमूल में शामिल हो चुके हैं.

Also Read: बंगाल उपचुनाव के लिए TMC ने कसी कमर, शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो को बनाया उम्मीदवार

Posted By: Mithilesh Jha

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें