35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : वाटर टैक्स देकर भी दूषित पानी पी रहे हैं लातेहार के लोग, आरओ वाटर की मांग बढ़ी

दूषित पानी पीने से शहर के लोग बीमार पड़ रहे हैं. इस वर्ष कम बारिश होने के कारण भूमिगत जल का स्तर काफी नीचे चला गया है. दूषित पानी की आपूर्ति होने से लोग पानी खरीद कर पीने को मजबूर हैं. 20 लीटर आरओ वाटर का जार 30 रुपये में बिक रहा है.

लातेहार जिला मुख्यालय में नगर पंचायत से संचालित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से नदी के दूषित पानी की आपूर्ति की जा रही है, जिससे 27 हजार की आबादी प्रभावित हो रही हैं. दूषित पानी पीने से शहर के लोग बीमार पड़ रहे हैं. इस वर्ष कम बारिश होने के कारण भूमिगत जल का स्तर काफी नीचे चला गया है. दूषित पानी की आपूर्ति होने से लोग पानी खरीद कर पीने को मजबूर हैं. 20 लीटर आरओ वाटर का जार 30 रुपये में बिक रहा है. आरओ वाटर प्लांट के शुभम कुमार गुप्ता ने बताया कि नगर पंचायत से दूषित पानी की आपूर्ति होने से आरओ वाटर की मांग बढ़ गयी है. प्रतिदिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में तीन से चार सौ जार (20 लीटर का एक जार) की आपूर्ति की जा रही है. आरओ वाटर की मांग बढ़ने से वाहन की संख्या बढ़ानी पड़ी है. मुन्ना पांडेय, संध्या देवी, ममता देवी, आशा देवी व मंजू देवी ने बताया कि चापाकल के पानी में आयरन की मात्रा अधिक है. वहीं नगर पंचायत से पिछले चार दिन से दूषित पानी की आपूर्ति की जा रही है. ऐसे में पानी खरीद कर पीना पड़ रहा है.

क्या कहते हैं अधिकारी

इस संबंध में नगर पंचायत के कनीय अभियंता संदीप बेदिया ने बताया कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को दुरुस्त करने का कार्य चल रहा है. कार्य पूरा हो जाने के बाद यह समस्या नहीं आयेगी. नदी में बाढ़ आने की वजह पानी सही नहीं आ रहा है. उन्होंने कहा कि दैनिक उपयोग और जरूरत के लिए पानी की आपूर्ति की जा रही है. अगर पानी की आपूर्ति नहीं की जाये, तो परेशानी और बढ़ जायेगी. उन्होंने कहा कि अभी जिस पानी की आपूर्ति की जाती है, वह पानी पीने योग्य नहीं है.

Also Read: शहरी जलापूर्ति योजना की लातेहार में खुली पोल, एनएच- 75 की सड़कों पर पानी की हो रही बर्बादी, सुध लेने वाला कोई नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें