25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : डाउन में पूर्वांचल सप्ताह में 4 दिन रुकने के बावजूद नहीं दिखा रहा आईआरसीटीसी साइट पर

काठगोदाम और मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन को पानागढ़ में दोनों दिशाओं में रुकने हेतु एक सर्कुलर भी जारी किया है. लेकिन यह कब शुरू होगा यह बड़ा सवाल है. स्थानीय लोगों का कहना है की सांसद सुरेंद्र सिंह आहलूवालिया जल्द इन समस्याओं का हल करें.

पानागढ़, मुकेश तिवारी : पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर दुर्गापुर बर्दवान लोकसभा के भाजपा सांसद सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया के प्रयास से सप्ताह में चार दिन अप 15047 तथा डाउन 15048 पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन रुकने के बावजूद भी अब तक डाउन 15048 पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन का आईआरसीटीसी के ऑन लाइन साइड पर टिकट खरीदारी हेतु ट्रेन को शो नहीं किए जाने से पानागढ़ आने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि सांसद ने उक्त दोनों ही अप और डाउन 15047/15048 पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन किया था. बावजूद इसके पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर अप और डाउन में ट्रेन के रुकने के बावजूद डाउन में आईआरसीटीसी साइड पर ट्रेन के टिकट नहीं शो होने के कारण यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. डाउन पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन का केवल रेलवे के टिकट काउंटर से ही टिकट उपलब्ध है. जबकि आईआरसीटीसी के साइड पर अप ट्रेन का टिकट शो कर रहा है .इस ट्रेन के केवल डाउन का टिकट शो नहीं कर रहा है जिसके कारण यह समस्या उत्पन्न हो रही है.

यात्रियों की बढ़ी परेशानी

ऐसे में उक्त ट्रेन से आने वाले पानागढ़ के यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अब भी इस ट्रेन के ज्यादातर यात्री गोरखपुर, देवरिया, सिवान, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर,समस्तीपुर आदि से आते है. भाजपा सांसद ने इस पूर्वांचल ट्रेन के दोनों दिशाओं के स्टॉपेज के साथ पूर्वांचल के ही 15049 तथा 15050 ट्रेन को जल्द पानागढ़ स्टेशन पर स्टॉपेज दिलाने का आश्वासन दिया है लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई उपयुक्त कदम नहीं उठाया जा सका है. सप्ताह में 4 दिन जिस पूर्वांचल का सांसद ने स्टॉपेज करवाया है वह पूर्वांचल ट्रेन अप और डाउन में चार दिन पानागढ़ में स्टॉपेज होने से रुक रही है. लेकिन आईआरसीटीसी के ऑन लाइन साइड पर डाउन पूर्वांचल ट्रेन का टिकट शो नहीं कर रहा है जिससे यात्रियों को लग रहा है की उक्त ट्रेन क्या डाउन में नही चल रही है. इसके कारण काफी पसोपेश में इस ट्रेन से डाउन में आने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Also Read: VIDEO: आसनसोल में चंद्रयान-3 की थीम पर गणेश पूजा
तृणमूल नेताओं का आरोप भाजपा केवल करती है छलावा

इस मामले को लेकर स्थानीय तृणमूल के नेताओं का आरोप की भाजपा केवल छलावा करती है. बड़े बड़े सब्जबाग दिखाती है. पानागढ़ में कई ऐसे ट्रेन है जो एक दिशा में ट्रेन रुकती है और वही ट्रेन दूसरी दिशा में नही रुकती है. पानागढ़ के लोग पहले से ही इस तरह की समस्या को भोग रहे है . यहां के लोग इस तरह की समस्या को लेकर पहले से ही परेशान है. अब डाउन पूर्वांचल ट्रेन का आईआरसीटीसी साइट पर इस ट्रेन का टिकट शो नहीं होने के कारण ऑन लाइन टिकट यात्री नहीं खरीद पा रहे है. यात्रियों को यह लग रहा है की क्या डाउन में पूर्वांचल ट्रेन पानागढ़ में नहीं रुक रही है. लेकिन ऐसा नहीं है ट्रेन डाउन में भी रुक रही है लेकिन आईआरसीटीसी के ऑन लाइन साइड पर इस डाउन पूर्वांचल ट्रेन का टिकट शो नहीं कर रहा है.

Also Read: Photos : अग्निमित्रा पाॅल के नेतृत्व में आसनसोल में ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम के दौरान बवाल
अन्य ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग

लोगों का कहना है की डाउन में काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस ट्रेन पानागढ़ में रुकती है लेकिन अप में उक्त ट्रेन का स्टॉपेज नहीं है. वही अप में मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन पानागढ रेलवे स्टेशन पर रुकती है लेकिन वही ट्रेन डाउन में नहीं रुकती है. इस मामले को भी पानागढ़ के हिंदी भाषी लोगों ने अपने सांसद के समक्ष उठाया था.सांसद ने इस समस्या का भी हल करने का आश्वाशन दिया है. सांसद जी के सहयोग से हालांकि रेल बोर्ड ने काठगोदाम और मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन को पानागढ़ में दोनों दिशाओं में रुकने हेतु एक सर्कुलर भी जारी किया है. लेकिन यह कब शुरू होगा यह बड़ा सवाल है. स्थानीय लोगों का कहना है की सांसद सुरेंद्र सिंह आहलूवालिया जल्द इन समस्याओं का हल करें. ताकि यहां के यात्रियों को आने वाले त्यौहारों को देखते हुए यह सुविधा प्रदान हो सके.

Also Read: सिक्किम में बादल फटा, बंगाल में उफनाई तीस्ता नदी, बाढ़ के बने हालात सीएम ममता बनर्जी ने रद्द की छुट्टियां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें