34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुकेश अंबानी की इच्छाधारी कार मचाती है धमाल, करतब देख दांत से दबा लेंगे अंगुली

केश अंबानी के पास भारत की सबसे महंगी एसयूवी कारों में से बेंटले बेंटायगा भी है. हालाकि, बेंटले बेंटायगा कोई आम एसयूवी नहीं है, लेकिन कार को एक पायदान ऊपर ले जाने के लिए अंबानी ने इसे 'रंग बदलने वाला' ट्रीटमेंट दिया.

Mukesh Ambani Bentley Bentayga Car: भारत के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी के गैराज में एक से बढ़कर एक महंगी लग्जरी कार का कलेक्शन है. उनके कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस जैसी लग्जरी कार है, तो बेंटले बेंटायगा भी. उनकी पर सुपर लग्जरी महंगी कार बेंटले बेंटायगा की खासियत यह है कि वह पलक झपकते ही अपना रंग भी बदल लेती है. उसके रंग बदलने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल हो रहा है.

ऐसे रंग बदलती है मुकेश अंबानी की बेंटले बेंटायगी कार

अंग्रेजी की वेबसाइट डीएनए इंडिया डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी के पास भारत की सबसे महंगी एसयूवी कारों में से बेंटले बेंटायगा भी है. हालाकि, बेंटले बेंटायगा कोई आम एसयूवी नहीं है, लेकिन कार को एक पायदान ऊपर ले जाने के लिए अंबानी ने इसे ‘रंग बदलने वाला’ ट्रीटमेंट दिया. मुकेश अंबानी वाली बेंटले बेंटायगा अलग-अलग कोणों से अलग-अलग रंगों को दिखाती है. सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर विरल भयानी नामक यूजर्स ने बेंटले बेंटायगा के रंग बदलने वाला एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मुकेश अंबानी की कार को रंग बदलते हुए आसानी से देखा जा सकता है. वीडियो में हरे रंग वाली बेंटले बेंटायगा पलक झपकते ही बैंगनी रंग में दिखाई देने लगी.

मुकेश अंबानी के पास रोल्स रॉयस कलनिन कार

इतना ही नहीं, मुकेश अंबानी के पास रोल्स-रॉयस कलिनन पेंट भी है, जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये से ज्यादा है. कार्टोक की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी के पास टस्कन सन शेड में रोल्स-रॉयस कलिनन की पेंट जॉब की लागत लगभग 1 करोड़ रुपये है. हालांकि, भारत में रोल्स-रॉयस कलिनन की कीमत 6.8 करोड़ रुपये से शुरू होती है, जिसकी 21 इंच के पहियों के साथ पेंट जॉब और कई अन्य कई फीचर्स की वजह से इस कार की कीमत करीब 13.14 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है.

बेंटले बेंटायगा सुपर लग्जरी कार की कीमत

भारत के एक्स-शोरूम में बेंटले बेंटायगा कार की कीमत कम से कम 4.10 करोड़ रुपये है. सुपर लग्जरी महंगी कार केवल एक वेरिएंट वी8 में आती है. यह कार 4-सीटर लेआउट में आती है, जिसमें चार पैसेंजर्स आराम से बैठकर सफर कर सकते हैं.

Also Read: Royal Enfield की ये सस्ती बाइक टीवीएस रोनिन का करेगी खात्मा! स्टाइल और लुक में येज्दी को टक्कर

बेंटले बेंटायगा का इंजन स्पेसिफिकेशन

बेंटले बेंटायगा सुपर लग्जरी कार में 3956 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 549.5 एचपी की पावर और 770 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें इंजन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. यह एक ऑल-व्हील-ड्राइव कार है.

Also Read: 17-23 दिसंबर के बीच इन राशि वालों को Car खरीदना नहीं होगा बेहतर! यहां जानें अपने ग्रहों की चाल

बेंटले बेंटायगा के फीचर

बेंटले बेंटायगा सुपर लग्जरी महंगी कार की फीचर लिस्ट में फ्रंट पावर विंडो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, वेनिटी मिरर, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, लैदर स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट एंड रियर इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सीट, रियर फोल्डिंग टेबल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वेंटिलेटेड सीटें, इंटीग्रेटेड 2-डिन ऑडियो, यूएसबी एन्ड ऑक्सीलियरी इनपुट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाई-फाई कनेक्टिविटी शामिल हैं. इसके अलावा, पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर डोर लॉक्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म, 6 एयरबैग्स, डे एंड नाइट रियर व्यू मिरर दिए गए हैं.

Also Read: हाईवे से कितनी दूरी पर मकान बनाने से आपकी फैमिली रहेगी सुरक्षित, जानें क्या है नियम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें