25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : तीन ट्रेनों का पानागढ़ में ठहराव, अप सियालदह-बलिया एक्सप्रेस को सांसद ने दिखायी हरी झंडी

सांसद के प्रयास से पानागढ़ स्टेशन में विभूति एक्सप्रेस, सियालदह-आसनसोल इंटरसिटी तथा सिउड़ी सियालदह मेमू ट्रेन का भी ठहराव हुआ है. सांसद ने कहा कि पानागढ़ में मिलिटरी व एयरबेस होने के कारण ट्रेनों का ठहराव किया जा रहा है.

पानागढ़,मुकेश तिवारी : पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के पानागढ़ स्टेशन पर तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को मंजूरी मिली है. बुधवार को दुर्गापुर-बर्दवान क्षेत्र के भाजपा सांसद सुरिंदर सिंह अहलूवालिया और आसनसोल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) चेतनानंद सिंह ने पानागढ़ स्टेशन पर 13105 सियालदह बलिया एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर आगे रवाना किया. इस स्टेशन पर हावड़ा-काठगोदाम (बाघ) एक्सप्रेस और 13022 मिथिला एक्सप्रेस का भी ठहराव मंजूर किया गया है. काफी समय से पानागढ़ के हिंदीभाषी लोग इस स्टेशन पर 13105/13106 सियालदह-बलिया एक्सप्रेस के ठहराव की मांग कर रहे थे. उसे सांसद के प्रयास से रेलवे बोर्ड ने मंजूर कर लिया है.


पानागढ़ स्टेशन पर पूर्वा व अमृतसर मेल के भी ठहराव की मांग

बुधवार को पानागढ़ स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद व डीआरएम के साथ रेलवे के अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे. पानागढ़ नागरिक मंच ने सांसद व डीआरएम के साथ अप सियालदह-बलिया एक्सप्रेस के चालक व गार्ड को उत्तरीय व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया. इस बीच, 15047/15048 पूर्वांचल एक्सप्रेस के पानागढ़ स्टेशन पर सातों दिन ठहराव की मांग होने लगी है. फिलहाल 15049/15050 और 15051/15052 पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव पानागढ़ स्टेशन पर नहीं होता है. हालांकि सांसद ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही ये ट्रेनें भी स्टेशन पर ठहरने लगेंगी.

Also Read: Photos : अग्निमित्रा पाॅल के नेतृत्व में आसनसोल में ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम के दौरान बवाल
पूर्वांचल एक्सप्रेस का सातों दिन ठहराव चाहते हैं लोग

मालूम रहे कि इससे पहले सांसद के प्रयास से पानागढ़ स्टेशन में विभूति एक्सप्रेस, सियालदह-आसनसोल इंटरसिटी तथा सिउड़ी सियालदह मेमू ट्रेन का भी ठहराव हुआ है. सांसद ने कहा कि पानागढ़ में मिलिटरी व एयरबेस होने के कारण ट्रेनों का ठहराव किया जा रहा है. जल्द ही पानागढ़ रेल गेट पर फ्लाइओवर बनेगा. साथ ही एक दिन साफ सफाई अभियान भी इस तालाब पर चलायेगे. मौके पर डीआरएम ने भी अपनी बात रखी. साथ ही सीपीएम(जीएसयू) मुकेश कुमार मीणा ने स्वागत भाषण दिया. पानागढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने सांसद व डीआरएम को सम्मानित किया. मौके पर आसनसोल मंडल के रेल सुरक्षा आयुक्त राहुल राज के साथ ही पानागढ़ आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक संजय कुमार, उप-निरीक्षक आरएस सिंह व सहायक आयुक्त आदि मौजूद थे. सांसद ने कहा कि गलसी के विधायक निमंत्रण के बावजूद रेलवे के कार्यक्रम में नहीं आये. जाने किस बात से वह नाराज लग रहे हैं.

Also Read: राहुल, मल्लिकार्जुन व शरद पवार ने ममता से की फोन पर चर्चा, 4 नवंबर को नागपुर में हो सकती है I-N-D-I-A की बैठक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें