15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोकारMercedes-Benz की दो नई कारों ने मारी धमाकेदार एंट्री! बीएमडब्ल्यू एक्स5 की बढ़ी टेंशन

Mercedes-Benz की दो नई कारों ने मारी धमाकेदार एंट्री! बीएमडब्ल्यू एक्स5 की बढ़ी टेंशन

मर्सिडीज-बेंज जीएलएस की नई कारों को हाइब्रिड वर्जन में पेश किया गया है, जिसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प दिया गया है. मर्सिडीज-बेंज जीएलएस 400डी ट्रिम में 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है, जो अधिकतम 325बीएचपी की पावर और 700एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Mercedes-Benz GLS 450 and GLS 400D: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज भारत में 8 जनवरी 2024 को अपनी दो नई फेसलिफ्ट कार मर्सिडीज बेंज जीएलएस 450 और मर्सिडीज बेंज जीएलएस 400डी को उतार दिया है. कंपनी ने इन दोनों कारों को अप्रैल 2023 में ग्लोबल मार्केट में पेश किया था. मर्सिडीज को अपनी इन दोनों कारों को 5 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है. ये प्रीमियम सेगमेंट की 7 सीटर कार है, जिसमें नए एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं.

नई मर्सिडीज-बेंज जीएलएस का लुक

मर्सिडीज-बेंज ने जीएलएस की दोनों कारों के लुक को अपडेट किया है. इस गाड़ी को मॉड्यूलर हाई आर्किटेक्चर (एमएचए) प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो इसे अन्य एसयूवी के मुकाबले लंबा और चौड़ा बनाता है. इसमें फ्रंट बंपर पर हाई-ग्लोस ब्लैक सराउंड के साथ एयर इनलेट ग्रिल्स दी गई हैं. इसमें स्टाइलिश 21-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. कार में फ्रंट बंपर हाई-ग्लोस ब्लैक सराउंड के साथ एयर इनलेट ग्रिल्स और हेडलैंप को नया एलईडी पैटर्न दिया गया है.

Also Read: आ गया Ather का सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर, मैजिक ट्विस्ट फीचर से है लैस

नई मर्सिडीज-बेंज जीएलएस के इंजन

मर्सिडीज-बेंज जीएलएस की नई कारों को हाइब्रिड वर्जन में पेश किया गया है, जिसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प दिया गया है. मर्सिडीज-बेंज जीएलएस 400डी ट्रिम में 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है, जो अधिकतम 325बीएचपी की पावर और 700एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, मर्सिडीज-बेंज जीएलएस 450 ट्रिम में 3.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 360बीएचपी की पावर जेनरेट करने में सक्षम है. इन दोनों इंजनों को 48वी हाइब्रिड सेटअप से जोड़ा गया है. यह गाड़ी 4 व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है.

Also Read: आ गया Ather का सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर, मैजिक ट्विस्ट फीचर से है लैस

नई मर्सिडीज-बेंज जीएलएस के फीचर्स

नई मर्सिडीज-बेंज जीएलएस के इंटीरियर में डैशबोर्ड पर वुडेन के ट्रिम, केबिन में लेदर अपहोल्स्ट्री, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग के साथ 7-सीटर केबिन दिया गया है. इसके अलावा, इसमें 12.3 इंच का फ्रीस्टैंडिंग ड्राइवर डिस्प्ले और 11.9 इंच का इंफोटेनमेंट पैनल है, जो वायरलेस ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें खास एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) के साथ कई एयरबैग, पार्किंग असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा और हिल असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Also Read: Hyundai Creta Facelift का एक्सटीरियर डिजाइन लीक! ऑनलाइन-ऑफलाइन बुकिंग शुरू

नई मर्सिडीज-बेंज जीएलएस की कीमत

मर्सिडीज-बेंज ने भारत के एक्स-शोरूम में जीएलएस के पेट्रोल 450 मॉडल को 1.32 करोड़ रुपये में पेश किया है. नई मर्सिडीज-बेंज जीएलएस के 450डी डीजल मॉडल को 1.37 करोड़ रुपये में लॉन्च किया गया है. बाजार में ये कार बीएमडब्ल्यू एक्स5 को टक्कर देगी. मर्सिडीज-बेंज अपनी एएमजी सीएलई 53 कूपे को भी इसी साल भारत में लॉन्च करने वाली है.

Also Read: Himalayan की छुट्टी कर देगी केटीएम KTM की खतरनाक बाइक! यूरोप के बाद भारत आई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें