16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकारबॉलीवुड सिंगर शान के कार कलेक्शन में शामिल हुई 1.62 करोड़ की Mercedes-Benz EQS

बॉलीवुड सिंगर शान के कार कलेक्शन में शामिल हुई 1.62 करोड़ की Mercedes-Benz EQS

EQS 580 4MATIC में 107.8 kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक है जो एक बार चार्ज करने पर 857 किमी की रेंज देने का दावा करती है. 110 kW DC फास्ट चार्जर का उपयोग करते समय बैटरी पैक को 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत चार्ज होने में 35 मिनट का समय लगता है.

बॉलीवुड गायक शान ने हाल ही में एक नई Mercedes-Benz EQS खरीदी है. उन्हें यह लक्ज़री इलेक्ट्रिक सेडान ऑटो हैंगर डीलर से मिली, जिसने उनकी और उनके परिवार की तस्वीरें भी शेयर कीं. Mercedes-Benz इस कार को केवल एक वेरिएंट, 580 4MATIC में बेचती है, जिसकी कीमत ₹1.62 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. शान की EQS को सोडलाइट ब्लू रंग में फिनिश किया गया है.

Also Read: भूल जाओ Wagon-R, अब मात्र 6.99 लाख में मिल रही है 230km रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार!

857 किमी की रेंज

EQS 580 4MATIC में 107.8 kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक है जो एक बार चार्ज करने पर 857 किमी की रेंज देने का दावा करती है. 110 kW DC फास्ट चार्जर का उपयोग करते समय बैटरी पैक को 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत चार्ज होने में 35 मिनट का समय लगता है.

Also Read: कोई नहीं है टक्कर में…TATA के इस नए इलेक्ट्रिक अवतार के सामने बाकी सारे फेल, सिंगल चार्ज में 500km की रेंज

टॉप स्पीड 210 किमी प्रति घंटे

Mercedes-Benz दो इलेक्ट्रिक मोटरों का उपयोग कर रही है जो प्रत्येक एक्सल पर बैठती हैं. कुल पावर आउटपुट 523 bhp है जबकि पीक टॉर्क आउटपुट 856 Nm है. यह केवल 4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 210 किमी प्रति घंटे है. 4MATIC वर्जन होने के कारण, इसमें ऑल-व्हील ड्राइव है जिससे ट्रैक्शन की कोई कमी नहीं होनी चाहिए.

Also Read: ‘एक पंथ…दो काज’, Hero के ऑटो रिक्शा के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्री!

Mercedes-Benz EQS Design

डिजाइन के मामले में, Mercedes-Benz चाहता था कि EQS जितना हो सके उतना Aerodynamic हो. इस वजह से, इसका डिज़ाइन बहुत ही कर्वी और फ्लोइंग है. 0.20 के ड्रैग गुणांक के साथ, EQS दुनिया की सबसे Aerodynamic उत्पादन कारों में से एक है. Air flow को सुचारू बनाने के लिए ग्रिल को बंद कर दिया गया है और क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहनों को internal combustion engines की तुलना में कम Air flow की आवश्यकता होती है. आगे और पीछे दोनों तरफ लाइट बार हैं और डोर हैंडल बॉडी वर्क के साथ फ्लश में बैठते हैं.

Mercedes-Benz EQS इंटीरियर

इंटीरियर में 56-इंच का हाइपरस्क्रीन मिलता है जो MBUX पर चलता है. स्क्रीन में 3D मैप डिस्प्ले, Mercedes-Me कनेक्टेड कार ऐप के लिए सपोर्ट, मौसम की जानकारी, रूट प्लानिंग और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी शामिल है. अन्य विशेषताओं में एंबियंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक सीटें, एयर फिल्टर, बर्मस्टर 3D साउंड सिस्टम और बहुत कुछ शामिल हैं.

Also Read: सबसे बड़ा डिस्काउंट ऑफर…Hyundai की कार खरीदने पर 4 लाख रुपये तक की बचत!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें