21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकारमैथ्यू हैडन की बेटी ने की महिंद्रा के एसयूवी ट्रैक पर XUV700 की टेस्ट ड्राइव, जानें फिर क्या हुआ?

मैथ्यू हैडन की बेटी ने की महिंद्रा के एसयूवी ट्रैक पर XUV700 की टेस्ट ड्राइव, जानें फिर क्या हुआ?

महाराष्ट्र के चाकन में महिंद्रा के हाई-स्पीड टेस्टिंग सर्किट पर मैथ्यू हेडन की बेटी ग्रेस हेडन द्वारा महिंद्रा एक्सयूवी700 का टेस्ट ड्राइव करते हुए एक वीडियो यूट्यूब पर महिंद्रा ऑस्ट्रेलिया से आया है. इस वीडियो को देखने के बाद ऐसा लगता है कि मैथ्यू हेडन का पूरा परिवार महिंद्रा से काफी लगाव है.

Mahindra XUV700 : भारत की घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक्सयूवी700 फाइव सीटर और सेवन सीटर लेआउट में उपलब्ध है. इस एसयूवी को विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने 19 नवंबर, 2023 को खरीदी थी. मैथ्यू हेडन के परिवार का यह गाड़ी इतनी अधिक पसंद आई कि उनकी बेटी ग्रेस हेडन महिंद्रा एक्सयूवी700 का टेस्ट ड्राइव लेने के लिए महाराष्ट्र के चाकन स्थित महिंद्रा एंड महिंद्रा के एसयूवी टेस्ट ट्रैक और प्रोडक्शन प्लांट तक पहुंच गईं. यहां पर महिंद्रा न केवल अपनी कारों का उत्पादन करती है, बल्कि उसके पास एक हाई-स्पीड टेस्टिंग सर्किट भी है, जिसे महिंद्रा एसयूवी प्रोविंग ट्रैक कहा जाता है. यहीं पर महिंद्रा एसयूवी की हाई स्पीड साबित होती है. इस ट्रैक पर ग्रेस हेडन महिंद्रा एक्सयूवी700 के स्टीयरिंग व्हील के पीछे यह जांचने के लिए चली गईं कि यह कितनी तेज चलती है.

मैथ्यू हेडन की बेटी ने महिंद्रा एक्सयूवी700 का किया टेस्ट ड्राइव

महाराष्ट्र के चाकन में महिंद्रा के हाई-स्पीड टेस्टिंग सर्किट पर मैथ्यू हेडन की बेटी ग्रेस हेडन द्वारा महिंद्रा एक्सयूवी700 का टेस्ट ड्राइव करते हुए एक वीडियो यूट्यूब पर महिंद्रा ऑस्ट्रेलिया से आया है. इस वीडियो को देखने के बाद ऐसा लगता है कि मैथ्यू हेडन का पूरा परिवार महिंद्रा से काफी लगाव है. ऑस्ट्रेलिया में उनके पास पहले से ही भारतीय कार निर्माता का पिकअप ट्रक मौजूद है. इसके अलावा, उन्हें हाल ही में भारत के चेन्नई में ग्राहकों को एसयूवी की डिलीवरी के लिए आमंत्रित किया गया था. अब उनकी बेटी भी भारत में है. इस वीडियो क्लिप में मैथ्यू हेडन की बेटी ग्रेस ने बताया है कि उसने ऑस्ट्रेलिया में एक्सयूवी700 की खरीदारी की है. यही कारण है कि वह यह देखने के लिए काफी उत्साहित है कि लोगों की पसंदीदा एसयूवी कैसे बनाई जाती हैं. इस एसयूवी का टेस्ट ड्राइव करने के लिए वह महाराष्ट्र में पुणे के पास चाकन में उत्पादन प्लांट पर पहुंचती है. वह पूरी प्रक्रिया को देखने के लिए प्लांट का दौरा करती है. इसके बाद उन्हें प्रीमियम एसयूवी को ट्रैक पर चलाने का मौका भी मिलता है. इस स्पेशल ट्रैक को इस तरह से तैयार किया गया है कि ड्राइवर अत्यधिक सुरक्षा के साथ नियंत्रित वातावरण में कार की हाई-स्पीड में टेस्ट कर सके. दरअसल, विजुअल्स में उसे 176 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से एसयूवी चलाते हुए दिखाया गया है.

महिंद्रा एक्सयूवी700 की प्राइस

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक्सयूवी 700 की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है, जिसके चलते यह एसयूवी करीब 39,000 रुपये महंगी हो गई है. कीमत में बढ़ोतरी के बाद महिंद्रा एक्सयूवी 700 की कीमत भारत के एक्स-शोरूम में करीब 14.03 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 26.57 लाख रुपये तक जाती है. महिंद्रा एक्सयूवी700 चार वेरिएंट्स में आती है, जिसमें एमएक्स, एएक्स3, एएक्स5 और एएक्स7 शामिल हैं. इसमें पांच कलर ऑप्शंस दिए गए हैं, जिनमें एवरेस्ट व्हाइट, मिडनाइट ब्लैक, डैज़लिंग सिल्वर, रेड रेज और इलेक्ट्रिक ब्लू शामिल है. यह एसयूवी कार 5-सीटर और 7-सीटर लेआउट में उपलब्ध है.

Also Read: रतन टाटा के मैनेजर शांतनु नायडू ने खरीदी Tata Safari Facelift, एसयूवी खरीदने के बाद बॉस का लिया आशीर्वाद

महिंद्रा एक्सयूवी700 में पावरट्रेन और फीचर्स

महिंद्रा एक्सयूवी700 में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन (200 पीएस प्रति 380 एनएम) और 2.2-लीटर डीजल इंजन (185 पीएस प्रति 450 एनएम) दिए गए हैं. इन दोनों ही इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस मिलते हैं. इस गाड़ी में ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन का ऑप्शन भी दिया गया है. अब अगर फीचर्स की बात करें, तो महिंद्रा एक्सयूवी700 एसयूवी कार में बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Also Read: PHOTO : क्या महिंद्रा XUV 700 डिलीवरी के लिए अभी करना होगा इंतजार, जानें एसयूवी के बारे में A To Z

महिंद्रा एक्सयूवी700 के सेफ्टी फीचर्स और मुकाबला

महिंद्रा की इस एसयूवी कार में लेवल 1 एडीएएस (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सेफ्टी टेक्नोलॉजी दी गई है, जिसमें इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं. इस गाड़ी में सात एयरबैग्स और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक भी दिए गए हैं. भारत के कार बाजार में महिंद्रा एक्सयूवी 700 का मुकाबला एमजी हेक्टर, हेक्टर प्लस, किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा और टाटा हैरियर से है.

Also Read: जमीन से 4 अंगुल ऊपर उड़ता था युधिष्ठिर का रथ, बस! एक ‘झूठ’ से शक्ति हो गई खत्म, जानें रथ का नाम

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें