26.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नेक्सन-वेन्यू को चुनौती देगी Mahindra की ये नई कार, दे रही है फाइनल टेस्ट

महिंद्रा की यह नई फेसलिफ्ट टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट जैसी प्रतिद्वंद्वी कारों से कहीं बेहतर और स्टाइलिश होगी. इसका स्टाइल काफी हद तक महिंद्रा एसयूवी कारों की बीई लाइनअप से काफी प्रेरित है.

Mahindra XUV300 Facelift: महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियों में से एक है. यह कंपनी किफायती कार से लेकर महंगी लग्जरी कार और खेती-बाड़ी करने के लिए ट्रैक्टरों का निर्माण करती है. आम नागरिकों के सफर को इसकी कारें पूरा कराती हैं, तो किसानों की जरूरत को ट्रैक्टर्स पूरा करते हैं. यह कंपनी जल्द ही एक नई एसयूवी कार को बाजार में लॉन्च करने जा रही है, जिसकी फाइनल टेस्टिंग चल रही हैं. कंपनी ने इस कार का नाम महिंद्रा एक्सयूवी300 रखा है. टेस्टिंग के दौरान इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को स्पॉट किया गया है, जिसके स्पाई शॉट्स तेजी से वायरल हो रहे हैं और उसके आधार पर इसके डिजाइन और फीचर स्पेसिफिकेशन के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है. आइए, हम भी अनुमान के आधार पर इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी हासिल करते हैं.

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट का डिजाइन

इंटरनेट पर वायरल स्पाई शॉट्स के आधार पर महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट के डिजाइन के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है. बताया यह जा रहा है कि महिंद्रा की यह नई फेसलिफ्ट टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट जैसी प्रतिद्वंद्वी कारों से कहीं बेहतर और स्टाइलिश होगी. इसका स्टाइल काफी हद तक महिंद्रा एसयूवी कारों की बीई लाइनअप से काफी प्रेरित है. यह 2025 में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. इसके मुख्य बदलावों में री-डिजाइन किए गए ड्रॉप-डाउन एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप एंगुलर नोज शामिल है. इसमें रिवाइज्ड बंपर और हेडलैम्प असेंबली भी मिलेगी. इसके साथ ही, इसमें लार्जर सेंट्रल एयर इनटेक के साथ टू पार्ट ग्रिल भी दिया जा सकता है. इसके साथ ही, इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के रियर साइड में चौड़ी एलईडी लाइटबार के साथ री-डिजाइन किया गया टेलगेट दिया जा सकता है. इसका टेल-लैंप स्लिकर और सी-साइज में दिखाई देते हैं. इसकी नंबर प्लेट टेलगेट के बजाय बंपर पर लगाई गई है. हालाँकि, इसके प्रोफाइल में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है.

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट के फीचर्स

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट में अभी हाल ही में पेश की गई एक्सयूवी400 ईवी का केबिन दिया जा सकता है. इसके अलावा, फीचर्स के तौर पर इसमें ट्विन 10.25-इंच स्क्रीन, 360-डिग्री कैमरा, कूल्ड सीटें, रियर एसी वेंट और नया लुक वाला डैशबोर्ड दिया जा सकता है, जो एक्सयूवी400 में दिया गया है.

Also Read: 13 लोगों वाली इस बड़ी फैमिली के आगे Force Traveller को भूल जाएंगे आप! जानें इसकी कीमत

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट का इंजन

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट में तीन इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है, जिसमें 1.5-लीटर डीजल, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 1.2-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल (टीजीडीआई) शामिल हैं. इसे बीएस 6 स्टेज II मानदंडों के लिए उत्सर्जन-संबंधित अपग्रेड किया गया है. एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट पावरफुल 131एचपी, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल (टीजीडीआई) इंजन के साथ आइसिन-सोर्स्ड 6-स्पीड ऑटोमैटिक (टॉर्क कनवर्टर) के साथ आएगी. यह वही यूनिट है, जो स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन टाइगुन, स्कोडा स्लाविया और फॉक्सवैगन वर्टस में 1.0-लीटर टीएसआई टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ काम करती है.

Also Read: CNG कार में LPG के इस्तेमाल से धधक उठेगी गाड़ी! माइलेज घटेगा और इंजन हो सकता है सीज

महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट कब होगी लॉन्च

मीडिया की रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया जा रहा है कि महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी कार जून 2024 तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी. बाजार में आने के बाद इसका मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट से हो सकता है. प्राइस के मोर्चे पर यह टाटा नेक्सन से सस्ती हो सकती है.

Also Read: चांदी की रोल्स रॉयस से चलते थे भरतपुर के महाराजा, शादी में रजवाड़ों को देते थे उधार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें