24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकारमहिंद्रा ने आने वाली 5 डोर थार का रखा नया नाम, 1990 में कंपनी ने पहली बार किया था...

महिंद्रा ने आने वाली 5 डोर थार का रखा नया नाम, 1990 में कंपनी ने पहली बार किया था पेश

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आर्मेडा नाम को पहली दफा 1990 के दशक की शुरुआत में ब्रांड के तत्कालीन प्रमुख उत्पाद के रूप में पेश किया गया था. इसका उद्देश्य विशेष रूप से शहरी खरीदारों को आकर्षित करना था.

Mahindra Thar Armada: भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा 2024 में कई नई कारों को बाजार में उतारने की योजना बनाई है. इनमें सबसे अधिक महत्वपूर्ण 5 डोर वाली महिंद्रा थार है. कंपनी ने आने वाली 5 डोर महिंद्रा थार के लिए 7 नए नाम को ट्रेडमार्क कराया है. इन नामों में महिंद्रा थार आर्मेडा को लेकर काफी चर्चा हो रही है. हालांकि, महिंद्रा के लिए आर्मेडा कोई नया नाम नहीं है. कंपनी ने इस नाम पर पहली बार वर्ष 1990 में पेश किया था. अब वह इस नाम को दोबारा महिंद्रा थार के लिए इस्तेमाल करना चाहती है.

महिंद्रा ने 5-डोर थार के लिए सात नए नाम ट्रेडमार्क कराए
Undefined
महिंद्रा ने आने वाली 5 डोर थार का रखा नया नाम, 1990 में कंपनी ने पहली बार किया था पेश 6

महिंद्रा ने 5 डोर वाली थार के लिए जिन सात नामों को ट्रेडमार्क कराया है, उनमें आर्मेडा, कल्ट, रेक्स, रॉक्स, सवाना, ग्लैडियस और सेंचुरियन शामिल हैं. इन्हें बड़ी 5 डोर वाली बॉडी शैली को दर्शाने के लिए ‘थार’ में इस्तेमाल किया जाएगा. इनमें से केवल आर्मेडा ही ऐसा नाम है, जिसकी रिकॉल वैल्यू काफी है. जबकि, अन्य सभी पूरी तरह से नए नाम हैं.

आर्मेडा को 1990 में पहली बार किया था पेश
Undefined
महिंद्रा ने आने वाली 5 डोर थार का रखा नया नाम, 1990 में कंपनी ने पहली बार किया था पेश 7

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आर्मेडा नाम को पहली दफा 1990 के दशक की शुरुआत में ब्रांड के तत्कालीन प्रमुख उत्पाद के रूप में पेश किया गया था. इसका उद्देश्य विशेष रूप से शहरी खरीदारों को आकर्षित करना था. यह नाम बोलेरो का पहला नाम था. इसका डिजाइन सीधे तौर पर जीप एसयूवी से प्रेरित था और यह उस समय की कमजोर कमांडर एसयूवी का अधिक प्रीमियम विकल्प था. इसके बाद वर्ष 2001 में आर्मेडा का नाम बदलकर बोलेरो रख दिया गया, जो आज तक बिक्री पर है.

कैसा होगा डिजाइन
Undefined
महिंद्रा ने आने वाली 5 डोर थार का रखा नया नाम, 1990 में कंपनी ने पहली बार किया था पेश 8

महिंद्रा की आने वाली 5 डोर थार आर्मेडा एसयूवी का डिजाइन रेग्यूलर थार से पूरी तरह अलग होगा और यही वजह है कि कंपनी के लिए ये नाम सबसे उपयुक्त और महत्वपूर्ण है. इसका कारण यह है कि आर्मेडा का प्राइस वैल्यू काफी पुराना है. यह अवधारणात्मक रूप से मूल आर्मडा से बहुत दूर नहीं है. इसमें 5 डोर के अलावा हार्डटॉप मिलने की उम्मीद है.

इंजन और फीचर्स
Undefined
महिंद्रा ने आने वाली 5 डोर थार का रखा नया नाम, 1990 में कंपनी ने पहली बार किया था पेश 9

अभी हाल ही में टेस्ट के दौरान लिये गए स्पाई शॉट्स में 5 डोर वाली महिंद्रा थार को देखा गया है. इसमें इसका डिजाइन 3 डोर वाली थार से बिल्कुल अलग दिखाई दे रही है. इसके साथ ही, इसके इंटीरियर में अधिक फीचर्स मिल सकते हैं. इनमें एक बड़ी 10.25-इंच टचस्क्रीन और एक सनरूफ शामिल हैं. इसमें मौजूदा 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन को बनाए रखने की संभावना है, जो समान 6-स्पीड मैनुअल और ऑटो गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है.

Also Read: Mumbai के मुकाबले Patna में काफी सस्ती है Mahindra की ये एक्सयूवी कार, जानें कितना है ऑन-रोड प्राइस कीमत और लॉन्चिंग
Undefined
महिंद्रा ने आने वाली 5 डोर थार का रखा नया नाम, 1990 में कंपनी ने पहली बार किया था पेश 10

महिंद्रा की आने वाली 5 डोर थार को 2024 के मध्य में बाजार में उतारा जा सकता है. इसकी कीमत मौजूदा 3 डोर वाली महिंद्रा थार से अधिक होने की उम्मीद है. एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 16 से 20 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

Also Read: 5.50 लाख रुपये से भी सस्ती है मारुति सेलेरियो एसयूवी कार, टाटा टियागो का उड़ा रही होश
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें