24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिडिल क्लास के बजट से बाहर हो गई Innova Crysta, टोयोटा ने बढ़ा दी कीमत

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा एमपीवी कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 8 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. बाजार में इस कार का मुकाबला महिंद्रा मराजो और किआ कैरेंस से है, जबकि किआ कार्निवल से यह कहीं अधिक सस्ती कार है.

Toyota Innova Crysta Price Hike: साल 2024 की शुरुआत होते ही देसी-विदेशी कार निर्माता कंपनियों ने अपने-अपने मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करना शुरू कर दिया है. हालांकि, इन कंपनियों ने पिछले साल ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि वे जनवरी 2024 में कारों की कीमतों में 1 से 2 फीसदी तक बढ़ोतरी कर सकती हैं. कंपनियों की ओर से कारों की कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे उत्पादन लागत और सप्लाई चेन के खर्च के साथ-साथ कलपुर्जों की कीमतों में हुए इजाफे को अहम कारण बताया जा रहा है. जापान की कार निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने सबसे पहले टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की कीमत में करीब 42,000 रुपये तक का इजाफा किया. अब उसने इनोवा क्रिस्टा के दाम बढ़ा दिए हैं.

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कितनी बढ़ी कीमत

टोयोटा ने अपनी एमपीवी कार इनोवो क्रिस्टा की कीमतों में करीब 25,000 रुपये तक बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. कंपनी की ओर से कीमत में इजाफा किए जाने के बाद इनोवा क्रिस्टा के बेस मॉडल की कीमत एक्स-शोरूम में बढ़कर 19.99 लाख रुपये हो गई है, जबकि इसके टॉप मॉडल का दाम 26.30 लाख रुपये तक पहुंच गया है. टोयोटा की एमपीवी कार इनोवा क्रिस्टा चार वेरिएंट्स में आती है, जिसमें जी, जीएक्स, वीएक्स और जेडएक्स शामिल हैं. इसके अलावा, इसमें पांच मोनोटॉन कलर ऑप्शन दिए गए हैं. इसमें व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन, सुपरव्हाइट, सिल्वर, एटीट्यूड ब्लैक और अवंते गार्डे ब्रॉन्ज शामिल है. यह कार 7-सीटर और 8-सीटर सीटिंग लेआउट में आती है.

Also Read: प्राइवेट जॉब वाले 1700 की EMI पर लाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में 60km रेंज

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का इंजन

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा एमपीवी कार में बीएस6 फेज 2 और आरडीई एमिशन नॉर्म्स पर अपडेटेड 2.4-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 150 पीएस की पावर और 343 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन के साथ इसमें केवल मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं दिया गया है. यह एक रियर-व्हील-ड्राइव कार है.

Also Read: Mahindra और Tata की जंग में किसकी होगी जीत! क्या नए अवतार में गेमचेंजर बनेगी XUV700?

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के फीचर्स और मुकाबला

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा एमपीवी कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 8 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा, सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें सात एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियरव्यू कैमरा और सभी पैसेंजर्स के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट दी गई है. इस गाड़ी के लोअर वेरिएंट्स जी और जीएक्स में हैलोजन हेडलैंप्स, कीलेस एंट्री, मैनुअल एसी, तीन एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं. बाजार में इस कार का मुकाबला महिंद्रा मराजो और किआ कैरेंस से है, जबकि किआ कार्निवल से यह कहीं अधिक सस्ती कार है.

Also Read: Foggy weather Alert: घने कोहरे में संभलकर चलाएं गाड़ी, वर्ना…

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की नई और पुरानी कीमतें

  • जीएसक्स 7-सीटर : 19.99 लाख (कीमतों में बदलाव नहीं)

  • जीएक्स 7-सीटी : 19.99 लाख (कीमतों में बदलाव नहीं)

  • जीएक्स 8-सीटर : 19.99 लाख (कीमतों में बदलाव नहीं)

  • जीएक्स एफएलटी 7-सीटर: 19.99 लाख (कीमतों में बदलाव नहीं)

  • जीएक्स एफएलटी 8-सीटर: 19.99 लाख (कीमतों में बदलाव नहीं)

  • वीएक्स 7-सीटर : 24.64 लाख (नया)-24.39 लाख (पुराना)-25,000 (बढ़ोतरी)

  • वीएक्स 8-सीटर: 24.69 लाख (नया)- 24.44 लाख(पुराना)- 25,000 (बढ़ोतरी)

  • वीएक्स एफएलटी-7 सीटर: 24.64 लाख (नया)-24.39 लाख (पुराना)-25,000 (बढ़ोतरी)

  • वीएक्स एफएलटी 8-सीटर: 24.69 लाख (नया)-24.44 लाख (पुराना) 25,000 (बढ़ोतरी)

  • जेडएक्स 7-सीटर: 26.30 लाख (नया)- 26.15 लाख (पुराना)-15,000 (बढ़ोतरी)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें