26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : कोलकाता के इंडियन म्यूजियम को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मौके पर पहुंची बम स्क्वायड की टीम

संग्रहालय के अधिकारियों ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस बम निरोधक दस्ते को संग्रहालय के लिए रवाना कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक सर्च ऑपरेशन शुरू हो चुका है. संग्रहालय के प्रत्येक कमरे की सावधानीपूर्वक जांच की जाएगी.

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कोलकाता पुलिस को भारतीय संग्रहालय (Indian Museum) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. पुलिस ने बताया कि उन्हें ‘टेरराइजर्स 111’ नाम के एक समूह से मेल मिला है. फिलहाल, बम निरोधक दस्ता स्थान पर पहुंच गया और संग्रहालय में आगंतुकों का प्रवेश अगले कुछ घंटों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. धमकी भरा संदेश शुक्रवार सुबह ईमेल के जरिए भेजा गया था. संग्रहालय के अधिकारियों द्वारा पहले ही पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी जा चुकी है. कोलकाता पुलिस घटना की जांच में जुट गई है.

सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार तड़के भेजे गए ईमेल में कहा गया कि कोलकाता संग्रहालय में कई बम रखे गए हैंऔर इसके विस्फोट से कई लोगों की जान जा सकती है. ईमेल मिलने के बाद संग्रहालय के अधिकारियों ने तुरंत मामले की सूचना कोलकाता पुलिस को दी. पुलिस बम निरोधक दस्ते को संग्रहालय के लिए रवाना कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक सर्च ऑपरेशन शुरू हो चुका है. संग्रहालय के प्रत्येक कमरे की सावधानीपूर्वक जांच की जाएगी.

Also Read: Video : तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर हमला, गाड़ी में की गई तोड़-फोड़
बम की धमकी मिलने के बाद  इंडियन म्यूजियम को कर दिया गया बंद

बम की धमकी मिलने के बाद से इंडियन म्यूजियम को बंद कर दिया गया है. अधिकारियों की ओर से नोटिस दिया गया है कि अगले कुछ घंटों तक म्यूजियम बंद रहेगा. जो पर्यटक पहले ही आ चुके हैं उन्हें भी लौटाया जा रहा है. संग्रहालय के सामने के अधिकांश भाग को घेर लिया गया है. पैदल चलने वालों को फुटपाथ छोड़कर मुख्य सड़क पार करने के लिए कहा जा रहा है. इस घटना को लेकर पुलिस की ओर से कार्रवाई शुरु हो गई है. संग्रहालय में धमकी भरा संदेश मिलने के बाद से पुलिस सक्रिय हो गई है.

Also Read: West Bengal : शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल में ईडी पर हुए हमले में केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें