31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : आटा चक्की चलाता है पति, पत्नी उठा रही विधवा पेंशन

एक शादीशुदा महिला पिछले दो-तीन वर्ष से विधवा पेंशन उठा रही है, जबकि उसके पति जीवित है. मामला सासंग पंचायत के चंदवा के सासंग गांव का है. मामले में बीडीओ ने कार्रवाई की बात कही है.

चंदवा (लातेहार), सुमित कुमार : लातेहार जिले के चंदवा प्रखंड में सरकारी पैसों की लूट के एक से एक कारनामे सामने आते रहते हैं. नया मामला विधवा पेंशन से जुड़ा है. एक शादीशुदा महिला पिछले दो-तीन वर्ष से विधवा पेंशन उठा रही है, जबकि उसके पति जीवित है. मामला सासंग पंचायत के सासंग गांव का है. यहां की रहनेवाली नजमा बीबी (पति जमाल अंसारी) विधवा पेंशन का लाभ ले रही है. पेंशन सूची में उनका ऑर्डर नंबर जेएच-एस-02111336 अंकित है. इस सूची में नजमा की उम्र 64 वर्ष दर्ज है. स्टेटस भी एक्टिव दिखाई दे रहा है, जबकि ग्रामीणों की अनुसार वास्तविकता कुछ और ही है.

Undefined
झारखंड : आटा चक्की चलाता है पति, पत्नी उठा रही विधवा पेंशन 2

उक्त महिला की उम्र करीब 36-37 बतायी जा रही है. उसके पति ब्रह्मणी बाजार में ही आटा मिल संचालित करते हैं. जीवित पति के नाम पर विधवा पेंशन उठाना भी सरकारी पैसों का लूट है. इतना ही नहीं नजमा का परिवार पूरी तरह से सक्षम है. पहले उनके पास एक ट्रक भी था. ब्रह्मणी बाजार में इनकी कई दुकानें रेंट पर भी लगी है. लातेहार के चंदवा प्रखंड में पेंशन से जुड़े ऐसे कई मामले हैं. कहीं 60 साल की उम्र हुए ही लोग वृद्धावस्था पेंशन का लाभ ले रहे है, तो कहीं लाभुक के निधन के बाद भी उनके खाते में पेंशन की राशि आ रही है. इस संबंध में बीडीओ विजय कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. जांच कर दोषियों पर उचित कार्रवाई की जायेगी.

Also Read: झारखंड : पति की मौत की खबर सुन पत्नी ने भी तोड़ा दम, एक साथ उठी दोनों की अर्थी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें