1. home Hindi News
  2. top stories
  3. google launched its latest wifinanscan app feature and other related information rjv

फोन में इंटरनेट नहीं है? Google लाया ऐसा फीचर जिससे बिना नेट के भी हो जाएंगे सारे काम

By Guest Contributor
Updated Date
google launch WifiNanScan app
google launch WifiNanScan app
google

Google, Internet Connection: जानी मानी टेक कंपनी गूगल ने हाल ही में अपना एक नया ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप का नाम WifiNanScan रखा गया है और इस ऐप की मदद से यूजर्स बिना Wifi या Bluetooth के भी दो डिवाइस को आपस में कनेक्ट कर सकेंगे. आसान शब्दों में कहें तो इस ऐप की मदद से बिना इंटरनेट और WiFi के भी सारे काम हो जाएंगे. फिलहाल इस ऐप को सिर्फ डेवलपर्स के लिए लाॅन्च किया गया है, जिससे Wifi Aware पर एक्सपेरिमेंट किया जा सके.

किन स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा यह ऐप

आपको बता दें कि Wifi Aware एक Neighbour Awareness Networking है, जिसकी मदद से किसी एक्सटर्नल डिवाइस के एक स्मार्टफोन को दूसरे से कनेक्ट कर सकते हैं. 9to5Google के रिपोर्ट के अनुसार WifiNanScan सिर्फ चुनिंदा स्मार्टफोन पर ही काम करेगा, इसके लिए आपको एंड्राॅयड 8 या उससे ऊपरी वर्सन का एंड्राॅयड ऑपरेटिंग सिस्टम चाहिए होगा. Google के मुताबिक यह ऐप पूरी तरह से सेफ है और इस ऐप की मदद से यूसर्स यूसर्स नेटवर्क की मदद से सुरक्षित तरीके से प्रिंटर पर डाक्यूमेंट्स भेज सकेंगे.

ऐप के क्या हैं फायदे?

इस ऐप को फोन में इनस्टॉल करने के बाद आपको किसी भी नेटवर्क पर लॉग-इन नहीं करना होगा. कंपनी का कहना है कि आप इस ऐप की मदद से बिना इंटरनेट के किसी भी रेस्टोरेंट में सीट बुकिंग और मूवी टिकट भी बुक कर पाएंगे. स्कूल में ऑटोमैटिकली चेक इन और रोल कॉल हो सकता है, एयरपोर्ट सिक्योरिटी, कस्टम, इमिग्रेशन में आप बिना किसी आईडी के भी चेक इन कर सकते हैं. इसका मतलब है कि अगर आपके फोन में नेट नहीं हो, तब भी आप इंटरनेट से सारे काम कर सकेंगे. इस ऐप को आप Google Play Store से भी डाउनलोड कर सकते हैं इस ऐप की Range 1 मीटर से लेकर 15 मीटर तक की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें