18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हो जाइए तैयार…29 जनवरी को लॉन्च होने जा रही है ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली ये एसयूवी!

सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस को भारत में सितंबर 2023 में लॉन्च किया गया था, और यह केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध थी. अब, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ, यह एसयूवी भारतीय बाजार में एक और अधिक आकर्षक विकल्प बन जाएगी.

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन 29 जनवरी, 2024 को भारत में अपनी C3 एयरक्रॉस एसयूवी के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लॉन्च करेगी. यह एसयूवी 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स के साथ आएगी. इसकी कीमत ₹10 लाख से ₹15 लाख के बीच होने की उम्मीद है.

Also Read: इंतजार खत्म…जल्द लॉन्च होगी मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार EVX, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट!

C3 एयरक्रॉस को भारत में सितंबर 2023 में लॉन्च किया गया था

सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस को भारत में सितंबर 2023 में लॉन्च किया गया था, और यह केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध थी. अब, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ, यह एसयूवी भारतीय बाजार में एक और अधिक आकर्षक विकल्प बन जाएगी.

Also Read: ‘बड़ी गाड़ी हो…तो ऐसी हो’, भारत की सबसे फेवरेट 7 सीटर लग्जरी कार, कीमत सिर्फ 10 लाख

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के फायदे

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ, C3 एयरक्रॉस शहरी ड्राइविंग के लिए अधिक सुविधाजनक और आसान हो जाएगी. यह लंबी दूरी की यात्रा के लिए भी बेहतर होगा, क्योंकि यह पेट्रोल बचाने में मदद करेगा.

C3 एयरक्रॉस ऑटोमैटिक इंजन

C3 एयरक्रॉस के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो 108 bhp की पावर और 190 Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन वाले मॉडल के समान ही है.

Also Read: Mahindra की इस इलेक्ट्रिक कार के क्या कहने…मात्र 1 रुपये में तय कार लेती है एक किलोमीटर की दूरी!

C3 एयरक्रॉस एटी फीचर्स

फीचर्स के मामले में, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले C3 एयरक्रॉस में मैनुअल ट्रांसमिशन वाले मॉडल के समान ही फीचर्स होंगे. इसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.2 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सभी 4 पावर विंडो के लिए वन-टच ऑटो डाउन और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर शामिल हैं.

C3 एयरक्रॉस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट

C3 एयरक्रॉस के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट दो ट्रिम्स प्लस और मैक्स में उपलब्ध होंगे. मैनुअल ट्रांसमिशन वाले मॉडल की तरह, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले C3 एयरक्रॉस में भी 5+2 सिटिंग का विकल्प मिलेगा.

C3 एयरक्रॉस की टक्कर

भारतीय बाजार में, C3 एयरक्रॉस हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा हायराइडर, एमजी एस्टर, फॉक्सवैगन टाइगुन और स्कोडा कुशाक जैसी अन्य लोकप्रिय मिड-साइज़ एसयूवी से प्रतिस्पर्धा करती है. ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ, C3 एयरक्रॉस इन प्रतिस्पर्धियों के लिए एक मजबूत चुनौती पेश कर सकती है.

Also Read: बड़े परिवार की बड़ी कार… मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का 7 सीटर अवतार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें