18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeपश्चिम-बंगालकोलकाताबंगाल में शुरू हुआ दुर्गा पूजा महोत्सव, ममता बनर्जी ने 200 से अधिक पंडालों का किया उद्घाटन, उमड़ी...

बंगाल में शुरू हुआ दुर्गा पूजा महोत्सव, ममता बनर्जी ने 200 से अधिक पंडालों का किया उद्घाटन, उमड़ी भीड़

पश्चिम बंगाल में महालया के आगमन के साथ ही दुर्गापूजा महोत्सव की शुरुआत हो गई है. मुख्यमंत्री ने राज्य के जिलों के लगभग 200 पूजा पंडालों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया.इस दौरान ममता बनर्जी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नाम पर सड़क का नामांकरण करने का ऐलान भी किया.

पश्चिम बंगाल में महालया के आगमन के साथ ही दुर्गापूजा महोत्सव की शुरुआत हो गई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार पूजा पंडालों का उद्घाटन कर रही है.मुख्यमंत्री ने राज्य के जिलों के लगभग 200 पूजा पंडालों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चेतला अग्रणी द्वारा आयोजित पूजा कमेटी में महालया के अवसर पर मां दुर्गा का चक्षु दान भी किया था. इस दौरान ममता बनर्जी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नाम पर सड़क का नामांकरण करने का ऐलान किया. इसके साथ ही गायिका संध्या मुखर्जी और पूर्व मंत्री सुब्रत मुखर्जी की एक मूर्ति बनाने का भी ऐलान किया है. जल्द ही कार्य शुरु किया जाएगा.

Also Read: बदला लेने में विश्वास नहीं करती, वरना कई माकपा नेता जेल में होते, CPI (M) पर ममता बनर्जी का बड़ा हमला
पूजा पंडालों  में दर्शकों की उमड़ी भीड़

महालय से ही पूजा पंडाल में चहलकदमी शुरू हो गई है. नए कपड़े पहन लोग पूजा पंडालों में घूमने के लिए निकल गए है. इस बीच पिछली बार की तरह कोलकाता के नामी पूजाओं में श्रीभूमि स्पॉटिंग क्लब ने टॉप लिस्ट में जगह बनाई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को इस पूजा मंडप का उद्घाटन किया था. तभी से कोलकाता के लोगों के मन में इस पूजा को लेकर उत्साह पैदा हो या है. हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में कोलकाता के साथ-साथ अन्य जिलों के दर्शकों को पूजा के लिए पर्याप्त दीवानगी रही है.

Also Read: West Bengal: बीरभूम के स्कूल में भूत का आतंक, छात्रों को पकड़ने के लिए आती है एक परछाई!
वेटिकन सिटी की थीम पर बनाया गया है पूजा पंडाल

कोलकाता के श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब में लोगों को भारी भीड़ उमड़ रही हैं. श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब ने इस बार वेटिकन सिटी की तर्ज पर अपना पूजा मंडप बनाया है. श्रीभूमि पूजा देखने के लिए टालीगंज, सोनारपुर, चंदननगर से काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. इस बीच, कोविड की सख्ती के बाद, इस साल पहली बार पूरे राज्य में बिना किसी प्रतिबंध के पूजा हो रही है. राज्य मंत्री सुजीत बसु ने कहा, लोगों में श्रीभूमि पर मां के गहने देखने की बड़ी उम्मीद है. हर कोई इससे मुग्ध है. महिलाएं भी इसे पसंद कर रही हैं. ऐसे में श्रीभूमि का पूजा मंडप हर बार कुछ अलग व खास करने का प्रयास करता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें