35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, विरोध में रोड जाम, जीटी रोड पर हुआ हादसा

गोविंदपुर बाजार में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के सामने जीटी रोड क्रॉसिंग पर बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे अज्ञात ट्रक के धक्के से मोपेट पर सवार एक महिला की मौत हो गई.

दिलिप दीपक, धनबाद : गोविंदपुर बाजार में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के सामने जीटी रोड क्रॉसिंग पर बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे अज्ञात ट्रक के धक्के से मोपेट पर सवार एक महिला की मौत हो गई. वहीं मोपेट चला रहा उनका पति गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्हें इलाज के लिए एसएनएमएमसीएच धनबाद भेज दिया गया है. मृत महिला पूर्वी टुंडी प्रखंड के पांडरा बेजरा गांव की थी.

जीटी रोड पर चार घंटे बाधित रहा यातायात

इधर घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने यहां सड़क जाम कर दिया. वे टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एसबीआइ और ठाकुरबाड़ी के अवैध क्रॉसिंग को बंद करने, सुभाष चौक के वैध क्रॉसिंग को खोलने एवं मृतका के परिवार को मुआवजा देने आदि की मांग कर रहे थे. सूचना मिलने पर गोविंदपुर अंचल निरीक्षक कुमार सत्यम भारद्वाज तथा गोविंदपुर पुलिस के अधिकारी पहुंचे और लोगों को समझाया-बुझाया, लेकिन लोग अपनी मांगों पर अड़े रहे. इसके बाद प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए सड़क जाम कर रहे लोगों को खदेड़ दिया. इसके बाद यातायात सामान्य होने में करीब चार घंटे समय लग गये.

पत्नी का इलाज कराने जा रहे थे युनुस

पूर्वी टुंडी प्रखंड के पांडरा बेजरा गांव निवासी युनुस अंसारी अपनी पत्नी सकीना बीवी (49 वर्ष) का इलाज कराने बुधवार सुबह अपनी मोपेट (जेएच 10 सीएस 0562) से गोविंदपुर के लिए निकले थे. साहिबगंज रोड से जीटी रोड पर रांग साइड से दिल्ली रूट पर जाने के लिए सड़क पार कर रहे थे. तभी निरसा की ओर से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक मोपेट को रगड़ते हुए करीब 50 फीट तक ले गया. इस हादसे में सकीना बीवी की ट्रक से कुचलने से मौत हो गयी. युनुस अंसारी बेजरा मोड़ में चाय की दुकान चलाते हैं. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया. मृतका को तीन बेटियां और दो बेटे हैं.

हादसाें का कारण बन रहे अवैध क्रॉसिंग

गोविंदपुर बाजार क्षेत्र में जीटी रोड के अवैध क्रॉसिंग हादसों का कारण बन रहे हैं. गोविंदपुर एसबीआई के पास क्रॉसिंग पर सोमवार की शाम हुई दुर्घटना में नारायणपुर थाना (जामताड़ा) के चैनपुर निवासी दादी शेफाली रक्षित एवं पोती पलक रक्षित की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि कुरची निवासी बासव चंद्र सेन गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घटना स्थल से थोड़ी ही दूर पर आज यह हादसा हो गया. सामाजिक संस्था नागरिक समिति के अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल ने पुलिस प्रशासन से सुभाष चौक के क्रॉसिंग को ट्रैफिक सिग्नल लाइट के साथ फिर से खोलने तथा अन्य क्रॉसिंग को बंद करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर गोविंदपुर के नागरिकों का प्रतिनिधिमंडल सांसद पीएन सिंह, परियोजना निदेशक तथा धनबाद एसएसपी से मिलेगा.

Also Read: धनबाद : बैंक ऑफ इंडिया ने बनाई मानव शृंखला, सतर्कता का दिया संदेश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें