25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संजय सिंह चुने गए कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष, बृजभूषण शरण सिंह के माने जाते है करीबी

संजय सिंह को कुश्ती महासंघ का अध्यक्ष चुन लिया गया है. देश के शीर्ष पहलवानों द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाए जाने के बाद पद छोड़ने वाले भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहले ही अपने करीबी के अध्यक्ष बनने का भरोसा जताया था.

संजय सिंह को कुश्ती महासंघ का अध्यक्ष चुन लिया गया है. भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चुनावों में अपने वफादार संजय सिंह की जीत को लेकर आश्वस्त निवर्तमान अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने नए पदाधिकारियों से खेल के लिए अनुकूल माहौल बनाने और किसी तरह के नुकसान की भरपाई करने का आग्रह किया था. उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष संजय सिंह का कुश्मी महासंघ के अध्यक्ष पद के चुनाव में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनीता श्योराण से मुकाबला था जिसमें उन्होंने जीत हासिल की है. बता दें कि संजय सिंह को बृजभूषण का करीबी माना जाता है.

बृजभूषण ने कही यह बात

बृजभूषण शरण सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि आज 11 महीने बाद चुनाव हो रहे हैं. जहां तक संजय का सवाल है तो उन्हें पुराने महासंघ का प्रतिनिधि माना जा सकता है. संजय सिंह का चुनाव जीतना तय है. मैं उनसे जल्द से जल्द अनुकूल खेल माहौल बनाने और किसी भी नुकसान की भरपाई करने का आग्रह करता हूं.

Also Read: UP News: छह साल में 14 बार बदली जांच, अब सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने फर्जी लेटर पैड को लेकर की शिकायत

संजय सिंह पिछली कार्यकारी परिषद का थे हिस्सा

संजय सिंह डब्ल्यूएफआई की पिछली कार्यकारी परिषद का हिस्सा थे. वह 2019 से राष्ट्रीय महासंघ के संयुक्त सचिव भी थे. दूसरी तरफ श्योराण को देश के चोटी के पहलवानों का समर्थन हासिल है, जिन्होंने बृजभूषण पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक तथा विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता विनेश फोगाट सहित कई शीर्ष पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन किया था.

बृजभूषण का परिवार को कोई सदस्य नहीं लड़ रहा चुनाव

उन्होंने बृजभूषण के परिवार या उनके किसी सहयोगी को चुनाव में उतरने की अनुमति नहीं देने की मांग की थी. बृजभूषण के पुत्र प्रतीक और उनके दामाद विशाल सिंह चुनाव में भाग नहीं ले रहे हैं. बृजभूषण ने कहा कि से कहा गया था कि मुझे अपने परिवार को चुनाव में शामिल नहीं करना चाहिए. इसलिए मैंने अपने परिवार से किसी भी व्यक्ति को चुनाव के लिए नामित नहीं किया.

Also Read: बृजभूषण शरण सिंह सरयू नदी को नुकसान पहुंचाने के मामले में फंसे, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल का पैनल करेगा जांच

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें