21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeचुनावHimachal Chunav: बिलासपुर में बोले जेपी नड्डा, हिमाचल को आज वो मिला, जिसकी लोग कभी नहीं करते थे कल्पना

Himachal Chunav: बिलासपुर में बोले जेपी नड्डा, हिमाचल को आज वो मिला, जिसकी लोग कभी नहीं करते थे कल्पना

Himachal Pradesh Election 2022: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बिलासपुर के बैहना जट्टां में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख के नजदीक आने के साथ ही सूबे में सियासी हलचल बढ़ने लगी है. बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज मैदान में उतर चुके हैं. इसी कड़ी में आज पीएम मोदी भी मिशन हिमाचल पहुंचने वाले है. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बिलासपुर के बैहना जट्टां में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

जेपी नड्डा ने गिनाए डबल इंजन की सरकार के फायदे

बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने डबल इंजन की सरकार के फायदे गिनाते हुए कांग्रेस पर हमला साधा. जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल को आज वो मिला, जिसकी लोग कभी कल्पना नहीं करते थे. उन्होंने कहा कि पहले यहां इलाज के लिए लोग वंचित रह जाते थे. जबकि, आज आपके यहां ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज है. इसके अलावा आज यहां हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बन रहा है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल में आज रेलवे लाइन का निर्माण हो रहा है और गांव-गांव सड़कों का निर्माण हो रहा है. इसके अलावा, बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क बन रहा है. ये सब डबल इंजन की सरकार कर रही है.

मोदी सरकार में हुआ महिलाओं के सशक्तिकरण का काम

केंद्र की मोदी सरकार की ओर से किए गए विकास के कार्यों का उल्लेख करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि पहले महिलाओं को खाना बनाने के लिए सुबह-सुबह लकड़ी काटने जंगल जाना पड़ता था. फिर लकड़ी लाती थीं और धुएं से जूझते हुए खाना बनाती थीं. आज यहां लगभग 1 लाख 37 हजार गैस सिलेंडर दिए गए हैं. अब महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिल गई है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पहले सुबह-सुबह महिलाएं शौच के लिए खेतों में जाया करती थीं. आज हर घर में शौचालय बन गया है, अब बहनों-माताओं को खेतों में नहीं जाना पड़ता है. महिलाओं के सशक्तिकरण का काम मोदी सरकार में हुआ है.

Also Read: हिमाचल चुनाव 2022: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, पुरानी पेंशन बहाली और 1 लाख नौकरी देने का किया वादा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें