28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : बंगाल के अलीपुरद्वार में हिली धरती, रिक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई तीव्रता

पिछले 3 दिनों में नेपाल में तीन बार, जबकि बीते एक महीने में दिल्ली में पांच बार भूकंप के तेज झटके आए हैं. गौरतलब है कि शुक्रवार 3 नवंबर को नेपाल में 6.4 तीव्रता के भूकंप आने से करीब 160 लोगों की मौत हो गई थी.

पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार को भूकंप के झटकों ने हिला कर रख दिया है. आज सुबह 10:51 बजे पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में रिक्टर पैमाने पर 3.6 तीव्रता का भूकंप आया. पिछले 24 घंटों में भारत समेत दुनिया के कई देशों में भूकंप के झटके महसूस किये गये है. पिछले 3 दिनों में नेपाल में तीन बार, जबकि बीते एक महीने में दिल्ली में पांच बार भूकंप के तेज झटके आए हैं. गौरतलब है कि शुक्रवार 3 नवंबर को नेपाल में 6.4 तीव्रता के भूकंप आने से करीब 160 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 165 से अधिक लोग घायल हो गए थे. हालांकि अब तक मिली जानकारी के अनुसार अलीपुरद्वार में किसी बड़ी घटना की जानकारी नहीं मिली है. लेकिन भूकंप के झटकों ने लोगों के डरा दिया है.

उत्तर भारत के आसपास लगातार लग रहे झटके

तीन दिनों के अंदर दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र समेत उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. दिल्ली में आये दिन भूकंप के झटके महसूस किये जाते है. 6 नवंबर की शाम लगे भूकंप के इन झटकों की तीव्रता 5.6 मापी गई थी. 3 अक्तूबर को नेपाल में आए भूकंप का असर रात करीब 11.40 बजे दिल्ली-एनसीआर में भी देखा गया था.भूकंप के झटके कुछ सेकेंड तक महसूस किए गए थे.

Also Read: विश्व भारती के वीसी ने मुख्यमंत्री ममता की साहित्य साधना पर किया व्यंग्यात्मक कटाक्ष ,भेजा पत्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें