25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bareilly News: बरेली की हार्टमैन क्रॉसिंग पर 5 साल बाद भी नहीं बना अंडरपास, हर दिन मुश्किलों से जूझ रहे लोग

पूर्वोत्तर रेलवे की हार्टमैंन क्रॉसिंग को छह साल पहले अंडरपास बनाने के भरोसे पर बंद किया गया था, लेकिन अंडरपास अब तक नहीं बन सका, जिसके चलते शहर के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Bareilly News: पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) की हार्टमैंन क्रॉसिंग को छह साल पहले अंडरपास बनाने के भरोसे पर बंद किया गया था, लेकिन अंडरपास नहीं बना है जिसके चलते शहर के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सिर्फ दो मिनट का रास्ता तय करने के लिए कई किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ रहा है. इससे खफा सपाइयों ने रेल अफसरों को जल्द अंडरपास बनवाने को ज्ञापन दिया है. इसके साथ ही आंदोलन की चेतावनी दी है.

लंबे समय से बंद है क्रॉसिंग

एनईआर की इज्जतनगर- सिटी स्टेशन के बीच स्थित हार्टमैन क्रॉसिंग पर 2015 में ओवरब्रिज का निर्माण पूरा हो गया था. ओवरब्रिज शुरू होने के बाद रेलवे ने कई बार क्रॉसिंग बंद करने की कोशिश की, लेकिन शहर के लोगों के विरोध के चलते क्रॉसिंग बंद नहीं हो पाई. रेल अफसरों ने वर्ष 2018 में क्रॉसिंग के नीचे अंडरपास बनाने का भरोसा दिलाया. उसके बाद ही क्रॉसिंग को बंद किया जा सका.

लोगों को हो रही काफी दिक्कतें

काफी समय के बाद भी अंडरपास नहीं बन पाया. इससे प्राचीन मंदिरों तक जाने में श्रद्धालुओं को दिक्कत हो रही है, तो वहीं दोनों बड़े कॉलेज के छात्रों को हर दिन परेशानी हो रही है. इसको लेकर समाजवादी छात्र सभा नेता फैज मोहम्मद, गोविंद सैनी, मोहर सिंह लोधी, शिवम प्रजापति, जमील सकलैनी आदि ने रेल अफसरों को जल्द अंडरपास निर्माण करने को लेकर ज्ञापन दिया है. अगर, यह काम जल्द शुरू नहीं हुआ तो आंदोलन की भी चेतावनी दी है.

टूटने लगी ओवरब्रिज की रोड

हॉटमैन ओवरब्रिज को बने हुए 6 साल का समय ही हुआ है. मगर, ओवरब्रिज की रोड टूट चुकी है, तो वहीं सरिया भी बाहर निकल आए हैं. जिसके चलते कई बड़े हादसे हो चुके हैं. हर दिन राहगीर ओवरब्रिज से बाहर निकली सरियों से चोट खा रहे हैं. कई बार अफसरों के सामने भी यह मामला रखा गया. मगर, कोई कोई मरम्मत नहीं हो पाई.

हार्टमैन क्रॉसिंग पर अंडर पास का निर्माण जल्द

पीआरओ राजेंद्र सिंह का कहना है कि हार्टमैन क्रॉसिंग पर अंडर पास मंजूर हो चुका है. जल्द निर्माण शुरू हो जाएगा, जिससे राहगीरों की दिक्कत दूर हो सकेगी.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें