22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरऊंचे-नीचे रास्तों पर Bajaj Pulsar का बेजोड़ परफॉर्मेंस, Duke और अपाचे के लिए मंजिल अभी दूर

ऊंचे-नीचे रास्तों पर Bajaj Pulsar का बेजोड़ परफॉर्मेंस, Duke और अपाचे के लिए मंजिल अभी दूर

स्पोर्ट्स नेकेड बाइक में फ्रंट पर 33 मिलीमीटर इन्वर्टेड फोर्क सस्पेंशन दिए गए हैं, जबकि रियर साइड पर इसमें नाइट्रॉक्स मोनोशॉक स्पेंशन मिलते हैं. मोटरसाइकिल का मुकाबला टीवीएस अपाचे 200 और केटीएम ड्यूक 200 से है. वहीं, कीमत के मामले में रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 और सुजुकी जिक्सर एसएफ को टक्कर देती है.

Bajaj Pulsar 200NS: अगर आप सिटी राइड, लॉन्ग टूर या जंगल राइड के लिए मोटरसाइकिल खरीदने का प्लान बनाने के लिए बैठते हैं, तो सबसे पहले आपके दिमाग में बजाज, हीरो या फिर टीवीएस का ही नाम आता है. इसके बाद, यदि आपका कोई ईष्ट-मित्र आपको सजेस्ट करता है, तब फिर आप दूसरी दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनियों की मोटरसाइकिलों के बारे में सोचते हैं. वजह साफ है कि ये दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां आपकी जेब के हिसाब से किफायती बजट के साथ दमदार माइलेज और परफॉर्मेंस वाला उत्पाद ग्राहकों के सामने पेश करते हैं. इन्हीं मोटरसाइकिलों में से एक फटफटिया बजाज पल्सर है, जो ऊंचे-नीचे रास्तों पर आज भी दमदार परफॉर्मेंस दे रही है. हालांकि, बजाज ऑटो ने अपनी पल्सर मोटरसाइकिल का अपडेटेड वर्जन बजाज पल्सर एनएस 200 को अक्टूबर 2020 में भारत में ग्राहकों के लिए लिमिटेड एडिशन के साथ पेश किया है. इस मोटरसाइकिल का बाजार में केटीएम ड्यूक 200 और टीवीएस अपाचे 200 से है, लेकिन परफॉर्मेंस और माइलेज के मामले में अभी दोनों मोटरसाइकिल बजाज पल्सर के आगे खड़ी दिखाई नहीं देतीं. आइए, बजाज पल्सर 200 एनएस के बारे में जानते हैं.

बजाज पल्सर एनएस 200 का इंजन और ट्रांसमिशन

भारत के एक्स-शोरूम में बजाज पल्सर एनएस 200 मोटरसाइकिल दो वेरिएंट में आती है, जिसमें स्टैंडर्ड और स्टैंडर्ड 2023 शामिल हैं. इस परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड स्ट्रीटफाइटर बाइक में 199.5 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जिसका पावर आउटपुट 24.5 पीएस और 18.7 एनएम है. इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इसमें 12 लीटर का फ्यूल टैंक फिट किया हुआ है और इसका कर्ब वेट 158 किलोग्राम है.

बजाज पल्सर एनएस 200 में ब्रेक्स और सस्पेंशन

इस स्पोर्ट्स नेकेड बाइक में फ्रंट पर 33 मिलीमीटर इन्वर्टेड फोर्क सस्पेंशन दिए गए हैं, जबकि रियर साइड पर इसमें नाइट्रॉक्स (गैस-चार्ज्ड) मोनोशॉक स्पेंशन मिलते हैं. ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए इसमें ड्यूल चैनल एबीएस (स्टैंडर्ड) के साथ फ्रंट और रियर साइड पर क्रमशः 300 मिलीमीटर और 230 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक्स ग्रीमेका कैलिपर्स के साथ दिए गए हैं. राइडिंग के लिए इसमें 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जिन पर एमआरएफ नाइलोग्रिप जैपर एफवाय2 ट्यूबलैस रबर टायर्स (फ्रंट पर 100 सेक्शन और रियर पर 130 सेक्शन) फिट किए हुए हैं.

Also Read: Yamaha की इस बाइक पर ऑफरों की बारिश, Suzuki Gixxer 250 का पत्ता साफ!

बजाज पल्सर एनएस 200 के फीचर्स, प्राइस और मुकाबला

बजाज पल्सर एनएस200 बाइक में स्प्लिट सीट, पायलट लैंप्स के साथ हैलोजन हेडलाइट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर, गियर पोज़िशन इंडिकेटर, डिस्टेंस टू एम्प्टी इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वहीं, इसकी कीमत के बारे में बात करें, तो भारत के एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 1.41 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 1.49 लाख रुपये तक जाती है. बाजार में बजाज पल्सर एनएस200 मोटरसाइकिल का मुकाबला टीवीएस अपाचे 200 और केटीएम ड्यूक 200 से है. वहीं, कीमत के मामले में रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 और सुजुकी जिक्सर एसएफ को टक्कर देती है.

Also Read: Kawasaki Ninja 400 खरीद पर गुड टाइम्स वाउचर बेनिफिट ऑफर, जानें कितने का हो रहा फायदा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें