19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान बोलीं ममता बंगाल मानवता, एकता और अखंडता के लिए लड़ता रहा है

पश्चिम बंगाल में 28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ आज कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के हाथों किया गया. कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अमिताभ बच्चन को भारत रत्न देने की मांग की.

पश्चिम बंगाल में 28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ आज कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के हाथों किया गया. इस दौरान बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अभिनेत्री जया बच्चन, अभिनेता व बंगाल के ब्रांड एम्बेस्डर शाहरुख खान, अभिनेता व तृणमूल कांग्रेस सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, अभिनेत्री रानी मुखर्जी, जाने-माने गायक कुमार शानू व अरिजीत सिंह समेत बांग्ला फिल्मों के कई नामचीन चेहरे मौजूद रहें.

Undefined
कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान बोलीं ममता बंगाल मानवता, एकता और अखंडता के लिए लड़ता रहा है 7
Also Read: रामपुरहाट सीबीआई कैंप में पहुंची सीआईडी फोरेंसिक टीम, शुरू किया नमूना संग्रह का काम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अमिताभ बच्चन को भारत रत्न मिले

कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अमिताभ बच्चन को भारत रत्न देने की मांग की. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आधिकारिक रूप से नहीं, लेकिन बंगाल की ओर से अमिताभ बच्चन को इतने लंबे समय तक भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए हम भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने की मांग उठाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि मानवता के लिए, अनेकता में एकता के लिए बंगाल हमेशा साहस के साथ लड़ता है, यह लड़ाई जारी रहेगी.

Undefined
कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान बोलीं ममता बंगाल मानवता, एकता और अखंडता के लिए लड़ता रहा है 8
Undefined
कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान बोलीं ममता बंगाल मानवता, एकता और अखंडता के लिए लड़ता रहा है 9
नागरिक स्वतंत्रता हर इंसान के लिए जरुरी :  अमिताभ बच्चन 

इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन ने कहा कि अब भी, नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर सवाल उठाए जा रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने भी फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान इस बात पर जोर दिया कि चूंकि नकारात्मकता ने सोशल मीडिया की खपत बढ़ाई है, लेकिन उनके जैसे व्यक्ति इससे प्रभावित नहीं होंगे और सकारात्मक बने रहेंगे.

Undefined
कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान बोलीं ममता बंगाल मानवता, एकता और अखंडता के लिए लड़ता रहा है 10
भारत सभी को एकजुट करने के लिए है : महेश भट्ट

इस कार्यक्रम में निर्देशक महेश भट्ट ने कहा कि राजनीतिक अशांति के वर्तमान समय में, भारत के बच्चे पश्चिम के विचारों को खारिज करने की कोशिश करते हैं, यह वह सबक है जो उन्हें पश्चिम से मिला है. ऐसा हमारा मिशन नहीं है. भारत सभी को एकजुट करने के लिए है. टैगोर के ये शब्द सभी भारतीयों के दिलों में गूंजने चाहिए. 

Undefined
कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान बोलीं ममता बंगाल मानवता, एकता और अखंडता के लिए लड़ता रहा है 11
दुनिया चाहे कुछ भी करे, हम लोग सकारात्मक रहेंगे : शाहरुख खान

शाहरुख खान ने आगे कहा कि मैंने कहीं पढ़ा नकारात्मकता सोशल मीडिया की खपत को बढ़ाती है. अभिनेता ने कहा, दुनिया चाहे कुछ भी करे, हम लोग सकारात्मक रहेंगे. सिनेमा इंसान की बर्ताव को दिखाता है, जिससे मानव में भाईचारा और सहानुभूति की भावना पैदा होती है. शाहरुख ने कहा कि कोरोना के कारण पिछले कुछ सालों से हम लोग यहां नहीं आये थे. आप लोगों से मिलना नहीं हो पाया है, पर अब दुनिया नॉर्मल हो गयी है. हम सब खुश हैं, मैं सबसे ज्यादा खुश हूं, ये बात मुझे बताने में बिल्कुल अपात्ति नहीं है कि दुनिया चाहें कुछ भी कर ले, मैं और आप लोग जितने भी पॉजिटिव लोग हैं, सब जिंदा हैं.

Undefined
कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान बोलीं ममता बंगाल मानवता, एकता और अखंडता के लिए लड़ता रहा है 12
Also Read: बंगाल : हाबरा में रेल लाइन किनारे बस्ती में लगी आग, 40 घर जलकर खाक
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें