26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल : दुर्गा पूजा से पहले आसनसोल काे डेंगू मुक्त करने की अनूठी पहल : अमरनाथ चटर्जी

आसनसोल नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि आने वाले दुर्गापूजा को ध्यान में रखते हुए अभी से सभी पार्षदों को कहा गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में सफाई अभियान शुरू कर दे . खास करके जिस इलाके में डेंगू फैला है.

आसनसोल , राम कुमार : आसनसोल नगर निगम में मासिक अधिवेशन के दौरान 106 वार्ड पार्षद बैठक का हिस्सा बनें. यह बैठक में आसनसोल नगर निगम के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई . आसनसोल नगर निगम का अहम मुद्दा था कि आसनसोल को डेंगू मुक्त किया जाए. गौरतलब है कि आसनसोल नगर निगम में डेंगू से एक युवक की मौत हो चुकी है, कई लोग डेंगू से जूझ रहे हैं , मच्छरों का आतंक इतना बढ़ गया है कि लोग समझ ही नहीं पा रहे हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए.

डेंगू को लेकर चलाया जाये विशेष अभियान

मेयर परिषद के सदस्य मानस दास ने कहा कि डेंगू को लेकर विशेष अभियान चलाया जाना चाहिए. लोगों के घरों में जमा पानी, टायरों में पानी, घर के अगल-बगल में गंदगी, निकासी व्यवस्था सही ढंग से नहीं होने से इस तरह से गंदगी का अंबार लगता है और मच्छरों का आतंक बढ़ जाता है. इन मच्छरों से डेंगू महामारी फैल रही है. इस डेंगू महामारी को रोकने के लिए अविलंब साफ-सफाई अभियान चलना होगा .

Also Read: Video: आसनसोल रेलवे स्टेशन पर RPF की छापेमारी, भारी मात्रा में शराब बरामद
दुर्गा पूजा से पहले आसनसोल काे करें डेंगू मुक्त

आसनसोल नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि आने वाले दुर्गापूजा को ध्यान में रखते हुए अभी से सभी पार्षदों को कहा गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में सफाई अभियान शुरू कर दे . खास करके जिस इलाके में डेंगू फैला है. अपने इलाकों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. खुद मॉनिटरिंग करें कि कहां साफ-सफाई हो रही है या नहीं हो रही है. जहां-जहां पानी की निकासी की व्यवस्था ठीक नहीं है वहां पानी की निकासी की व्यवस्था ठीक की जाए. खास करके आसनसोल साउथ विधानसभा क्षेत्र और नॉर्थ विधानसभा में थोड़ी सी बारिश होने से ही जगह-जगह में पानी लग जाता है. ऐसे में इन इलाकों में भी कार्य करने की जरुरत है.

Also Read: धुपगुड़ी विधानसभा सीट जीतने को तृणमूल बेकरार, ममता बनर्जी उपचुनाव में खुद करेंगीं प्रचार
दुर्गापूजा के दौरान सफाई पर विशेष ध्यान

दुर्गापूजा के दौरान सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए. इसके साथ ही निकासी व्यवस्था को भी दुरुस्त करने की बेहद आवश्यकता है. दुर्गा पूजा से पहले ही आसनसोल को डेंगू मुक्त करना है और क्लीन आसनसोल ग्रीन आसनसोल का रूप देना है. आसनसोल नगर निगम क्षेत्र में जितनी भी मूर्तियां हैं उनको और बेहतर ढंग से सजाया जाएगा. दुर्गा पूजा में और बेहतर किया जाएगा. आसनसोल नगर निगम के मेयर विधान उपाध्याय ने कहा कि हम लोग 106 वार्ड में ही साफ -सफाई ध्यान में रखें .

Also Read: पानागढ़ बाजार उप-डाकघर को इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की सुविधा हेतु मिला ग्रीन सिग्नल
डेंगू से बचाव के लिये कीगई विशेष व्यवस्था

आसनसोल के थोक बाजार, सब्जी व फल मंडियों में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. आसनसोल उत्तर और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के ऐसे इलाके जहां हल्की बारिश के बाद जलजमाव हो जाता है, उन्हें चिह्नित कर निगम के इंजीनियर स्थायी समाधान करेंगे. मेयर ने कहा कि आसनसोल को डेंगू मुक्त बनाने में नागरिकों से सहयोग अपेक्षित है. रेलपार में गारुई नदी के कारखानों के माल व अन्य मलबों को नदी में फेंकने पर मेयर ने नाराजगी जतायी. कहा कि ऐसा करनेवालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. बैठक में उप-मेयर अभिजीत घटक, उप-मेयर वसीमुल हक, निगम चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, मेयर परिषद सदस्य सुब्रत अधिकारी, इंद्राणी मिश्रा, मानस दास, बोरो चेयरमैन उत्पल सिन्हा, शिवानंद बाउरी, चैतन्य माजी, शताब्दी भंडारी व विभिन्न वार्डों के पार्षद उपस्थित थे.

Also Read: बर्दवान में एसएफआई और टीएमसीपी के बीच झड़प और मारपीट,15 घायल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें