34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

AIBE 18 Results 2024: बार काउंसिल ऑफ इंडिया जल्द जारी करेगा एआईबीई 18 का परिणाम, यहां से करें चेक

बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा एआईबीई 18 का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा. एआईबीई 18 परीक्षा 10 दिसंबर 2023 को आयोजित की गई थी. परीक्षार्थी इसका परिणाम अपने आधिकारिक वेबसाईट पर देख सकते हैं.

अखिल भारतीय बार परीक्षा (एआईबीई) 18 का परिणाम बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा जल्द ही जारी किया जा सकता है. काउंसिल द्वारा एआईबीई 18वीं की अंतिम उत्तर कुंजी और परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. जो छात्र एआईबीई 18 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे एआईबीई 18 की अंतिम आंसर की डाउनलोड करने और देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट allindiabarexanation.com पर जा सकते हैं. छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉग इन करना होगा.

10 दिसंबर को हुई थी परीक्षा

काउंसिल द्वारा जल्द ही एआईबीई 18 का परिणाम घोषित किए जाने की उम्मीद है. 18वीं अखिल भारतीय बार परीक्षा परिणाम तिथि 2023 रिलीज की तारीख जल्द ही जारी की जाएगी. छात्रों के लिए उत्तर आपत्ति प्रक्रिया पूरी करने की विंडो 20 दिसंबर, 2023 को समाप्त हो गई, इसलिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा जल्द ही अंतिम उत्तर कुंजी और परिणाम जारी करने की उम्मीद कर रहा है. एआईबीई 18 परीक्षा 10 दिसंबर 2023 को आयोजित की गई थी.

Also Read: जल्द जारी हो सकती है JEE MAINS की आंसर की, 12 फरवरी को NTA जारी करेगा रिजल्ट
कैसे डाउनलोड करें

  • एआईबीई 18 की आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexanation.com पर जाएं.

  • आधिकारिक वेबसाइट पर एआईबीई 18 परिणाम लिंक पर क्लिक करें.

  • लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें

  • एआईबीई 18 का परिणाम प्रदर्शित किया जाएगा

  • एआईबीई 18 परिणाम डाउनलोड करें

Also Read: 7 फरवरी को जारी होगा ICAI CA फाउंडेशन 2023 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक
क्या है एआईबीई

अखिल भारतीय बार परीक्षा वकीलों के लिए एक प्रमाण साबित करने वाली परीक्षा है. यह वकील के रूप में प्रैक्टिस शुरू करने के इच्छुक लॉ ग्रेजुएट्स के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है. यह परीक्षा ओपन बुक परीक्षा के रूप में 140 केंद्रों वाले 50 शहरों में आयोजित की जाती है. परीक्षा का मोटिव यह जांच करना है कि अधिवक्ता वर्तमान समय में विधि सेवा के योग्य है या नहीं. इसे उतीर्ण कर लेने के बाद भरतीय बार परिषद, अभ्यर्थियों को ‘प्रक्टिस का प्रमाणपत्र’ देती है. यह परीक्षा साल 2010 से शुरू हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें