26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIRAL: रामलला का AI अवतार देखा आपने? आंखें खुली की खुली रह जाएंगी

Ramlala AI Avatar - 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा हुआ. सोशल मीडिया पर रामलला की तस्वीरें जमकर शेयर की गई. लेकिन आज सोशल मीडिया प्लेटफर्म एक्स ( पुराना नाम ट्विटर ) पर रामलला की तस्वीर को एआई के जरिए एनिमेट करा कर शेयर किया जा रहा है.

Ramlala AI Avatar: सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए यह कोई बता ही नहीं सकता. सोशल मीडिया पर रोज कुछ ना कुछ वायरल होते रहता है. इसी बीच सोशल मीडिया पर अब प्रभु श्री राम का एआई अवतार वायरल हो रहा है. 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा हुआ. सोशल मीडिया पर रामलला की तस्वीरें जमकर शेयर की गई. लेकिन आज सोशल मीडिया प्लेटफर्म एक्स ( पुराना नाम ट्विटर ) पर रामलला की तस्वीर को एआई के जरिए एनिमेट करा कर शेयर किया जा रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स इस वायरल वीडियो को शेयर करते हुए रिएक्ट कर रहें हैं और लिख रहें हैं कि अब ये किसने किया और साथ में #ramlala को भी मेंशन कर रहे हैं. हलांकि रामलला का एआई अवतार देखने में बहुत प्यारा लग रहा हैं. आप भी प्रभु राम के इस एआई अवतार को नीचे देख सकते हैं.


Also Read: Deepfake Explained: क्या होता है डीपफेक, कैसे बचें इससे और फेक वीडियो की कहां करें शिकायत?

हलांकि इस वायरल एनिमेटेड वीडियो में रामलला मुस्कुरा रहे हैं. यह वीडियो देखने में बहुत ही प्यारा लग रहा है. इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि रामलला मुस्कुरा रहें है जो देखने में बहुत ही प्यारा लग रहा है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि कभी सोशल मीडिया पर मोदी का डीपफेक वीडियो वायरल हो जाता हैं, तो कभी रश्मिका मंदाना इसका शिकार हो जाती हैं, तो डीपफेक को लेकर कभी सचिन तेंदुलकर को सामने आकर अपना स्टेंड क्लियर करना पड़ता हैं. हलांकि पिछले हप्ते सरकार ने डीपफेक को लेकर कहा था कि सात दिनों के अंदर डीपफेक से संबंधित कानून पेश किए जाएंगे. वर्तमान में भारत में डीप फेक के लिए विशिष्ट रूप से कोई कानून नहीं है, परंतु अब सरकार ने सख्त कदम उठाया है. आपको बता दें कि अगले सात दिनों के अंदर सरकार नई आइटी नियम लाने वाली है. इस नियम में सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Also Read: डीपफेक पर लगाम लगाने की तैयारी में सरकार, 7 दिनों में जारी होंगे नये IT नियम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें