24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

होंडा एनएक्स 500 को उड़ाने आ रही केटीएम की नई एडवेंचर बाइक, जानें कब होगी लॉन्च

स्पाई शॉट्स के आधार पर अनुमान यह लगाया जा रहा है कि केटीएम अपनी नई बाइक को 2024 के दिसंबर या फिर जनवरी 2025 में लॉन्च कर सकती है. इसकी भारत की सड़कों पर टेस्टिंग शुरू हो गई है. इस दौरान इसे स्पॉट भी किया गया है.

2025 KTM 390 Adventure: भारत में सिटी राइड के लिए सामान्य 100 सीसी से 150 सीसी वाली मोटरसाइकिलों की डिमांड के साथ ही महंगी एडवेंचर और क्रूजर बाइक्स को भी खूब पसंद किया जा रहा है. ग्राहकों की डिमांड के अनुसार दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां महंगी बाइक्स को बाजार में उतार रही हैं. होंडा, हीरो, रॉयल एनफील्ड, बजाज, टीवीएस के साथ-साथ बेनेली, जावा और येज्दी भी नई मोटरसाइकिलों को बाजार में उतार रही हैं. इसी सिलसिले में केटीएम नई एडवेंचर 390 बाइक बाजार में उतारने जा रही है. इसकी भारत की सड़कों पर टेस्टिंग शुरू हो गई है. इस दौरान इसे स्पॉट भी किया गया है. स्पाई शॉट्स के आधार पर इसकी खासियत, फीचर्स, डिजाइन और कीमतों के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है. आइए, इस नई केटीएम 390 एडवेंचर बाइक के बारे में जानते हैं.

नई केटीएम 390 एडवेंचर की कीमत और मुकाबला

स्पाई शॉट्स के आधार पर अनुमान यह लगाया जा रहा है कि केटीएम अपनी नई बाइक को 2024 के दिसंबर या फिर जनवरी 2025 में लॉन्च कर सकती है. भारत के एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 4.30 लाख से 4.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है. फिलहाल, बाजार में केटीएम 390 एडवेंचर का मुकाबला होंडा एनएक्स500, बेनेली टीआरके 502एक्स, बेनेली टीआरके 502 से है. इसके अलावा, इसका मुकाबला कावासाकी वर्सेस एक्स300 से भी होने के आसार हैं. यह बाइक मार्च 2024 में लॉन्च की जा सकती है.

Also Read: अब गरीबों के पास भी होगी EV Cars, रतन टाटा ने घटा दिए दाम

नई केटीएम 390 एडवेंचर का डिजाइन

नई केटीएम 390 एडवेंचर का भारत समेत विदेश की सड़कों पर टेस्टिंग चल रही है. स्पाई शॉट्स से इसके डिजाइन के बारे में पता चलता है. अपकमिंग 2025 केटीएम 390 एडवेंचर री-फाइन्ड डिजाइन के साथ एडवेंचर टूरिंग सेगमेंट को फिर से रिवैम्प करती हुई नजर आ सकती है. यह डकार रैली एस्थेटिक्स ऊबड़-खाबड़ सड़कों के लिए ऑफ-रोड-सेंट्रिक बदलाव दिखने को मिल सकता है.

Also Read: 10 से 15 लाख रुपये तक की 7 सीटर 5 CNG कारों का क्रेज अधिक, मारुति अर्टिगा टॉप पर

नई केटीएम 390 एडवेंचर के फीचर्स

आगामी एडीवी मॉडल में एक डिस्टिंक्टिव फेंडर, एक प्रोमिनेंट रैली-टावर-इंस्पायर्ड फेयरिंग और एक सुव्यवस्थित टेल सेक्शन जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. खासकर इसमें नई 390 ड्यूक की तरह हाई-माउंटेड कलर टीएफटी डिस्प्ले, कॉकपिट भी दिया जा सकता है. केटीएम द्वारा नई 390 एडवेंचर में कई फीचर्स दिए जाने की संभावना है. इसके अलावा, इसमें ऑल-एलईडी लाइट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ कलर टीएफटी, ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस भी देखने को मिल सकते हैं.

Also Read: अपनी गाड़ी में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगवाया? नहीं, तो जानें कैसे करें आवेदन

नई केटीएम 390 एडवेंचर का इंजन

नई केटीएम 390 एडवेंचर में 399 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो केटीए 390 ड्यूक से लिया गया है. यह एलसी4सी पावरप्लांट शानदार प्रदर्शन का वादा करता है, जो 8,500 आरपीएम पर 45.3 बीएचपी पावर और 6,500 आरपीएम पर 39एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. रिस्पॉन्सिव सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स के साथ यह सवार सामान्य रास्ते पर और बाहर दोनों जगह एक रोमांचक अनुभव दे सकता है.

Also Read: बड़ी कारों के शौकीनों के लिए खुशखबरी! Toyota ने फिर शुरू की फुल साइज एसयूवी कारों की डिलीवरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें