14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Gmail में आया खास फीचर, ऑनलाइन शॉपिंग के बाद पैकेज ट्रैकिंग की मिलेगी सहूलियत

Gmail New Feature - नये अपडेट के बाद यूजर्स को डिलीवरी लेट होने पर जीमेल में टॉप पर एक मेल नजर आयेगा, जिसमें यह जानकारी दी गई होगी कि प्रॉडक्ट की डिलीवरी कब होगी.

What Is Gmail New Package Tracking Feature : गूगल ने हाल ही में अपने जीमेल ऐप में एक नया फीचर – पैकेज ट्रैकिंग, ऐड किया है. यह यूजर्स को उनके पार्सल को ट्रैक करने और डिलीवरी से जुड़ी इनफाॅर्मेशन ऐप को बिना खोले बताता है. अब नये अपडेट के बाद यूजर्स को डिलीवरी लेट होने पर जीमेल में टॉप पर एक मेल नजर आयेगा, जिसमें यह जानकारी दी गई होगी कि प्रॉडक्ट की डिलीवरी कब होगी. जीमेल यूजर्स को यह मेल इनबॉक्स के टॉप में ऑरेंज कलर के सब्जेक्ट के साथ नजर आयेगा. इस फीचर की मदद से ऑनलाइन शॉपिंग करनेवाले यूजर्स को प्रोडक्ट की डिलीवरी डेट देखने के लिए मेल की लिस्ट में नीचे जाकर ढूंढ़ने या सर्च में अपना समय व्यर्थ करने से छुटकारा मिलेगा.

मोबाइल और डेस्कटॉप, दोनों वर्जन के लिए उपलब्ध

जीमेल यूजर्स के लिए गूगल एक शानदार फीचर लेकर आया है, जो ऑनलाइन शॉपिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाता है. गूगल ने खरीदारों के लिए एक डिलीवरी फिल्टर ऑप्शन पेश किया है. यह फीचर खरीदारों को उनकी सर्च को फिल्टर करने और उन प्रॉडक्ट्स की पहचान करने में मदद करने के लिए तैयार किया गया है जिन्हें तेजी से डिलीवर किया जा सकता है. यह फीचर जीमेल के मोबाइल और डेस्कटॉप, दोनों वर्जन के लिए उपलब्ध है. जीमेल आपके पार्सल को ट्रैक करे, इसके लिए यूजर्स को मैन्युअली इस ऑप्शन को जीमेल सेटिंग में जाकर ऑन करना होगा.

Also Read: Google डिलीट करने जा रहा लाखों Gmail अकाउंट्स, ऐसे बनाएं अपना अकाउंट सेफ

शॉपिंग के लिए बड़ा फायदेमंद

देश और दुनिया में जीमेल का इस्तेमाल काफी लोग करते हैं. पर्सनल हो या फिर ऑफिशियल, इसका यूज कहीं न कहीं पड़ता ही है. हाल ही में गूगल ने जीमेल में बड़े काम का फीचर ऐड किया है. इसका नाम पैकेज ट्रैकिंग है. अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, तो यह शॉपिंग के लिए बड़ा फायदेमंद हो सकता है. इसकी एक वजह ये है कि ई-कॉमर्स कंपनियां अब गांवों में भी डिलीवरी देने लगी हैं. ऐसे में यूजर्स इसे आसानी से ट्रैक कर पाएं. इसके लिए कंपनी नया फीचर लेकर आयी है.

ऑनलाइन शॉपिंग के ऑर्डर्स को ट्रैक करना आसान

आप अगर ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, तो यह बात जानते ही होंगे कि ऑर्डर को ट्रैक करना कोई बड़ी बात नहीं है. अधिकतर ई-कॉमर्स, शॉपिंग वेबसाइट ऐप में इसकी सुविधा मिलती है. ऑर्डर्स का अलग सेक्शन होता है, जहां से ऑर्डर के शिपमेंट, पैक्ड और डिलीवरी की तारीख लिखी होती है. वहीं, संबंधित यूजर्स के पास इन ई-कॉमर्स की साइट से मैसेज भी जाते हैं. गूगल ने अब इसे और आसान बना दिया है. ऑनलाइन शॉपिंग के एक्सपीरिएंस को खास बनाने के लिए गूगल ने में में यह नया फीचर जोड़ा है.

Also Read: How To : जीमेल में ईमेल एड्रेस को कैसे ब्लॉक करें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें