24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Infinix Note 40 5G Review: सबसे सस्ता वायरलेस चार्जिंग वाला स्मार्टफोन कैसा है?

हाल ही में बीते दिनों Infinix ने Infinix Note 40 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. खास बात यह है कि इस फोन में सबसे कम बजट में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है. डिटेल्ड में इस फोन के बारे में जानकारी लेने के लिए पढ़ें यह रिव्यू...

Infinix Note 40 5G Review: इनफिनिक्स स्मार्टफोन मैन्युफैक्चर्रस कंपनी ने हाल ही में बीते दिनों भारत में नया नोट सीरीज स्मार्टफोन, Infinix Note 40 5G लॉन्च किया है. खास बात यह है कि 20 हजार से कम के बजट में एक से बढ़कर एक दमदार फीचर्स से लैस है यह फोन. ऐसे में आज हम इसी फोन का डिटेल्ड रिव्यू करने वाले हैं. जिसमें इस फोन से जुड़े हर एक जानकारी आपको मिलने वाली है. चाहे बात इसके परफॉर्मेंस का हो या फिर कैमरा और बैटरी बैकअप का. इन सब एंगल से कितना परफेक्ट है यह फोन. इसकी जानकारी इस रिव्यू में आपको मिलेगी.

डिस्प्ले और डिजाइन

Infinix Note 40 5G स्मार्टफोन में 6.78-इंच की फुल एचडी+ फ्लेक्सिबल AMOLED डिस्प्ले मौजूद है, जो 120Hz हाई रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है और 1,300 निट्स की पीक ब्राइटनेस भी दी गई है. कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन में लॉन्च की है जिसमें Obsidian Black और Titan Gold कलर शामिल है. इस फोन को आप 26 जून से फ्लिपकार्ट पर खरीद सकते है. खास बात यह है कि इनफिनिक्स शुरुआती सेल के दौरान एक MagPad भी फ्री में दे रहा है, जिसकी कीमत लगभग 2,000 रुपये है.

परफॉर्मेंस और स्टोरेज

Infinix Note 40 5G स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस को बूस्ट करने के लिए मीडियाटेक Dimensity 7020 प्रॉसेसर का इस्तेमाल किया गया है. इस प्रॉसेसर का इस्तेमाल कई सारे दूसरे फोनों में भी किया गया है. यह फ्रॉसेसर डिसेंट परफॉर्मेंस निकाल कर दे देता है. इस फोन में ग्राफिक्स की क्वॉलिटी को बढ़ाने के लिए IMG BXM-8-256 GPU का प्रयोग किया गया है. इस फोन के स्टोरेज पर एक नजर डालें तो 8GB का रैम और 256GB का रॉम यानी की इंटर्नल स्टोरेज मौजूद है. ध्यान देने वाली बात यह है कि इसका स्टोरेज ऑप्शन UFS 3.1 सपोर्टड है, जिससे इसकी रिड और राइट स्पीड काफी फास्ट हो जाती है. आप इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ा सकते हैं.

ओएस और बैटरी

किसी भी फोन को ऑपरेट करने के लिए ओएस यानी की ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होती है. ऐसे में Infinix के इस नए फोन को ऑपरेट करने के लिए XOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है, जो Android 14 पर आधारित है. यह ओएस कंपनी की कस्टम ओएस है. मतलब कंपनी ने XOS 14 में कुछ एक्स्ट्रा कस्टमाइजेशन के साथ इस ओएस को डेवलप की है. कंपनी इस डिवाइस के साथ दो साल के मेजर एंड्रॉयड अपडेट और तीन साल के सिक्योरिटी पैच प्रोवाइड कराने का वादा की है. इस फोन को पावर देने के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो 33W फार्स्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. खास बात यह है कि इस फोन में फ्लैगशिप स्मार्टफोन वाला फीचर वायरलेस चार्जिंग भी मौजूद है. इस बजट में किसी भी फोन में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलना काफी मुश्किल है.

कैमरा

Infinix Note 40 5G स्मार्टफोन के कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इस फोन में 108MP प्राइमरी लेंस के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो OIS यानी का ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन से लैस है. इसके अलावा 2MP का मैक्रो और 2MP का डेप्थ लेंस भी शामिल हैं. वही सेल्फी और वीडियो के लिए इस फोन में सामने की तरफ 32MP का एक प्राइमरी कैमरा भी मौजूद है.

कीमत और ऑफर

Infinix Note 40 5G स्मार्टफोन की ओरिजनली कीमत 19,999 रुपये है. हालांकि बैंक ऑफर्स का लाभ उठाकर आप इस फोन पर 2,000 रुपये का एक्स्ट्रा डिस्काउंट का भी उठा सकते हैं जिससे इस फोन की कीमत घटकर 17,999 रुपये हो जाती है. मतलब आप इस फोन को मात्र 17,999 रुपये देकर अपना बना सकते हैं.

क्या आपको यह फोन खरीदना चाहिए?

अगर आपका बजट 20000 रुपये से कम हैं और आपने एक नया दमदार फ्लैगशिप फीचर्स वाले स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह फोन एक बेस्ट ऑपेशन साबित हो सकता है. हालांकि स्मार्टफोन मार्केट की दुनिया में 20 हजार के बजट में कई सारे दूसरे फोन भी मौजूद है. अगर आप इस फोन पर बैंक ऑफर का लाभ उठाकर 18 हजार में खरीद लेते हैं तो आपके लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है.

4299 रुपये में मिल रहा Realme का यह जबरा स्मार्टफोन, खरीदने वालों की लग गई लाइन

13 हजार से कम दाम में आया Realme C65 5G, फीचर्स और डिजाइन दिल जीत लेंगे

Xiaomi 14 Civi Review: क्यों फ्लैगशिप किलर साबित हो रहा शाओमी का यह फोन?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें