27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

GenAI स्टार्टअप के लिए AWS ने किया 23 करोड़ डॉलर का ऐलान

ZenAI: एडब्ल्यूएस ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम के लिए चयनित जेनएआई स्टार्टअप को 10 लाख अमेरिकी डॉलर तक के एडब्ल्यूएस क्रेडिट, कौशल विकास सत्र, व्यवसाय तथा तकनीकी सलाह और नेटवर्किंग के अवसर मिलेंगे.

GenAI: अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) ने अपने वैश्विक सृजनात्मक कृत्रिम बुद्धिमत्ता (जेन-एआई) प्रोत्साहन कार्यक्रम के तहत जेनएआई स्टार्टअप फर्मों के लिए 23 करोड़ डॉलर का कोष बनाने की घोषणा की है. यह कार्यक्रम एक अक्टूबर से शुरू होगा और 10 सप्ताह तक चलेगा. इसका मकसद एशिया-प्रशांत और जापान (एपीजे) क्षेत्र से 20 और कुल मिलाकर 80 स्टार्टअप फर्मों एवं उनके संस्थापकों की मदद करना है.

एडब्ल्यूएस ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम के लिए चयनित जेनएआई स्टार्टअप को 10 लाख अमेरिकी डॉलर तक के एडब्ल्यूएस क्रेडिट, कौशल विकास सत्र, व्यवसाय तथा तकनीकी सलाह और नेटवर्किंग के अवसर मिलेंगे.

Deloitte के AI एग्जीक्यूटिव की राय : एआई से नहीं जाएगी नौकरियां, नए रोजगार होंगे सृजित

Who Is Zara Shatavari: ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ जारा शतावरी के बारे में यहां जानें सब कुछ

Gemni Mobile App in India: गूगल जेमिनी ऐप की भारत में एंट्री, मिला 9 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

अमेजन की क्लाउड कंप्यूटिंग सहायक कंपनी एडब्ल्यूएस ने एशिया-प्रशांत एवं जापान क्षेत्र के लिए एडब्ल्यूएस जनरेटिव एआई स्पॉटलाइट कार्यक्रम भी शुरू किया है. चार हफ्तों के इस कार्यक्रम में बिल्कुल शुरुआती दौर के 120 स्टार्टअप को सलाह एवं मार्गदर्शन दिया जाएगा. पीटीआई भाषा इनपुट के साथ.

Apple के iPad को मिला iPadOS 18 का अपडेट, जानें इसके टॉप फीचर्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें