26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्रोम ब्राउजर के लिए जल्द लॉन्च होगा नया फीचर, जानें

क्रोम ब्राउजर यूजर के लिए गूगल एक उपयोगी फीचर का परीक्षण कर रहा है. इस फीचर के बहुत जल्द सभी यूजर के लिए लॉन्च किये जाने की संभावना है. वैसे क्रोम यूजर जो ब्राउजर में कई सारे टैब्स को ओपन कर छोड़ देते हैं, यह फीचर उनके लिए ही है. क्रोम ब्राउजर का नया फीचर […]

क्रोम ब्राउजर यूजर के लिए गूगल एक उपयोगी फीचर का परीक्षण कर रहा है. इस फीचर के बहुत जल्द सभी यूजर के लिए लॉन्च किये जाने की संभावना है.

वैसे क्रोम यूजर जो ब्राउजर में कई सारे टैब्स को ओपन कर छोड़ देते हैं, यह फीचर उनके लिए ही है. क्रोम ब्राउजर का नया फीचर यूजर को यह याद दिलायेगा कि जिन टैब का वे उपयोग नहीं कर रहे हैं, उसे क्लोज और क्लियर करें. स्मार्टफोन पर इस फीचर को एक्टिव करने के लिए यूजर को एक फ्लैग इनेबल करने के बाद कुछ दिशा-निर्देशों का अनुसरण करना होगा.

यह जानना बेहद दिलचस्प है कि चाहे यह नया फीचर फ्लैग के जरिये या बाइ डिफॉल्ट इनेबल हो, क्रोम इस बात का ध्यान रखेगा कि पिछली बार आपने किन-किन टैब को अपने इस्तेमाल के लिए खोला था. आवश्यकता से अधिक टैब खोले जाने के बाद गूगल उन्हें अनुपयोगी समझेगा और तब क्रोम, टैब स्विचर में अनुपयोगी टैब को बंद करने की अनुशंसा दिखायेगा. यूजर द्वारा अनुशंसा पर टैप करने के बाद, अनुपयोगी एप स्वत: बंद नहीं होगा, बल्कि यूजर को पहले इसकी समीक्षा देखने को मिलेगी. समीक्षा देखने के बाद ही टैब यूजर उसे बंद करने का निर्णय ले सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें