1. home Home
  2. tech and auto
  3. zomato said thank you reliance jio know the special reason behind it rjv

Zomato ने JIO को बोला Thank You, वजह खास है

जोमैटो के आईपीओ (zomato IPO) को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद कंपनी के शेयरों की भारतीय शेयर बाजरों में बंपर लिस्टिंग हुई. शेयरधारकों को लिखे एक लेटर के जरिये जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने इसे एक ऐतिहासिक दिन बताते हुए रिलायंस जियो को धन्यवाद कहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Zomato Said Thank You Reliance Jio
Zomato Said Thank You Reliance Jio
fb/symbolic

Zomato Thanks JIO: जोमैटो के आईपीओ (zomato IPO) को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद कंपनी के शेयरों की भारतीय शेयर बाजरों में बंपर लिस्टिंग हुई. शेयरधारकों को लिखे एक लेटर के जरिये जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने इसे एक ऐतिहासिक दिन बताते हुए रिलायंस जियो को धन्यवाद कहा.

जोमैटो की बुलंदी का श्रेय रिलायंस जियो को देते हुए दीपिंदर ने कहा कि भारत में जियो ने अविश्वसनीय प्रगति की है और इस वजह से विकसित वेब इको-सिस्टम की वजह से आज हम यहां हैं. जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने रिलायंस जियो के साथ फ्लिपकार्ट, अमेजन, ओला, उबर, पेटीएम जैसी कंपनियों को धन्यवाद दिया.

शेयर बाजार में लिस्टिंग करनेवाला पहला इंटरनेट यूनिकॉर्न

जोमैटो भारत का पहला इंटरनेट यूनिकॉर्न है, जिसने शेयर बाजार में लिस्टिंग की है. बैंक ऑफ अमेरिका ग्लोबल रिसर्च ने वर्ष की शुरुआत में कहा था कि मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो के दूरसंचार क्षेत्र में उतरने के बाद से ही देश में यूनिकॉर्न कंपनियों की बाढ़ सी आ गई है. जियो का 4जी रोलआउट भारत के इंटरनेट क्षेत्र और यूनिकॉर्न कंपनियों के लिए गेम चेंजर साबित हुआ है. भारत में यूनिकॉर्न कंपनियों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है.

क्या होती है यूनिकॉर्न कंपनी?

बैंक ऑफ अमेरिका की ग्लोबल रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2020 में 11 नयी भारतीय कंपनियों ने यूनिकॉर्न का तमगा हासिल किया. एक अरब डॉलर से अधिक के बाजार मूल्यांकन वाली स्टार्टअप कंपनियों को यूनिकॉर्न कंपनी कहा जाता है. अब तक कुल 37 भारतीय स्टार्टअप कंपनियां यूनिकॉर्न बन चुकी हैं और इनमें से ज्यादातर कंपनियां जियो के लॉन्च के बाद ही अस्तित्व में आयी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक 2025 तक इन कंपनियों की संख्या 100 के करीब पहुंच सकती है.

Swiggy की तारीफ

रिलायंस जियो के साथ फ्लिपकार्ट, अमेजन, ओला, उबर, पेटीएम जैसी कंपनियों को धन्यवाद देते हुए दीपिंदर ने कहा कि हम इन दिग्गज कंपनियों के कंधों पर सवार हो कर ही इस मुकाम तक पहुंचे हैं. प्रतिद्वंद्वी कंपनी स्विगी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि जोमैटो और स्विगी दुनिया की बेहतरीन फूड सप्लाई ऐप हैं. मुझे नहीं पता कि हम सफल होंगे या असफल, पर हम हर वक्त की तरह इस बार भी निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे. हालांकि मुझे आशा है आज हम जहां हैं, वह सैकड़ों हजारों भारतीयों को हमसे अधिक बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित करती रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें