1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. zomato and swiggy start contactless food delivery amid corona virus outbreak

Coronavirus के बीच Swiggy और Zomato ने शुरू की Contactless Food Delivery

By Rajeev Kumar
Updated Date
Swiggy food delivery man
Swiggy food delivery man
facebook

Swiggy Zomato contactless food delivery amid CoVID19: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण फैलने से रोकने के लिए फूड डिलीवरी स्टार्टअप्स जोमैटो और स्विगी अपने ग्राहकों को 'कॉन्टैक्टलेस' फूड डिलीवरी की पेशकश कर रही हैं.

ऑर्डर करते समय ग्राहक पार्सल को डिलीवरी पार्टनर द्वारा दरवाजे पर ही छोड़ने का विकल्प चुन सकते हैं. डिलीवरी के बाद ग्राहक को पैकेज की फोटो भेजी जाएगी जहां से वे उसे पिक कर सकेंगे.

बताते चलें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को वैश्विक महामारी (Pandemic) घोषित कर दिया है. दुनिया भर के कई हिस्सों में कारोबार और आम जिंदगी पर इसका काफी असर पड़ रहा है.

भारत की बात करें, तो यहां 81 लोग इस जानलेवा वायरस (CoVID 19) से पीड़ित पाये गए हैं और दो की मौत हो चुकी है.

सरकारी एजेंसियों सहित विभिन्न संस्थाएं लोगों को कोरोना वायरस को लेकर जागरूक कर रही हैं. कोरोना वायरस का प्रभाव कम हो, इसके लिए विभिन्न संस्थाएं अपने स्तर पर स्थिति को नियंत्रित करने की हर संभव कोशिश कर ही हैं.

इस बीच ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप स्विगी (Swiggy) और जोमैटो (Zomato) ने अपने डिलीविरी मेन को भी हिदायत दी है कि अगर उन्हें लगता है कि किसी भी किस्म के लक्षण हैं, वह खुद को आइसोलेट कर लें. उन्हें सलाह दी गई है कि किसी मदद के लिए कंपनी से संपर्क करें.

स्विगी और जोमैटो, दोनों रेस्तरां के संपर्क में हैं. साथ ही यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि फूड प्रोडक्ट्स को पैकेजिंग करते समय सभी नियमों का पालन करें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें