1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp par bina number dikhaye message kaise kare rjv

WhatsApp पर अपना मोबाइल नंबर दिखाए बिना ऐसे भेजें मैसेज, जानिए

WhatsApp पर अगर आप किसी को कोई ऐसा मैसेज भेजना चाहते हैं, जिसमें आपकी पहचान उजागर नहीं हो, तो हम आपको बताते हैं एक सीक्रेट ट्रिक के बारे में.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
how to use whatsapp without phone number
how to use whatsapp without phone number
fb/symbolic

WhatsApp Secret Trick: व्हाट्सऐप मैसेंजर पर अगर आप अपनी पहचान उजागर किये बिना किसी को मैसेज भेजना चाहते हैं, तो हम आपको इसके लिए एक खास तरकीब बताते हैं. व्हाट्सऐप की इस सीक्रेट ट्रिक को फॉलो कर आप बिना अपना नंबर दिखाए किसी को भी मैसेज सेंड कर सकते हैं.

WhatsApp पर अगर आप किसी को कोई ऐसा मैसेज भेजना चाहते हैं, जिसमें आपकी पहचान उजागर नहीं हो, तो हम आपको बताते हैं एक सीक्रेट ट्रिक के बारे में. पहली बात तो यह है कि जान लें कि व्हाट्सऐप पर फिलहाल ऐसा कोई फीचर मौजूद नहीं है, जिसके जरिये आप अपना नंबर छिपा सकें. लेकिन एक सीक्रेट ट्रिक है, आइए जानें-

हम आपको ऐसी तरकीब बताते हैं, जिससे आप बिना अपना नंबर दिखाये किसी को भी मैसेज सेंड कर सकते हैं. WhatsApp पर आप Landline नंबर का इस्तेमाल करके बिना अपना नंबर दिखाये किसी को भी मैसेज भेज सकते हैं. यह बड़ा आसान है.

सबसे पहले व्हाट्सऐप पर लैंडलाइन नंबर रजिस्टर करने के लिए व्हाट्सऐप का क्लोन बनाएं. इस क्लोन ऐप में लैंडलाइन नंबर एंटर करें. अब यहां से OTP लेने के लिए कॉल मी ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद OTP एंटर करें. इतना करते ही आपका लैंडलाइन नंबर WhatsApp पर सेव हो जाएगा और अब बिना मोबाइल नंबर शो किये ही आप मैसेज भेज सकते हैं.

इसके अलावा, आप अस्थायी या वर्चुअल नंबर की मदद से भी व्हाट्सऐप पर अपना असली नंबर छिपा सकते हैं. इसके लिए आप टेक्स्ट नाउ (TextNow) और वर्चुअल फोन जैसी सर्विसेज को यूज कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें