1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp new privacy policy update instant messenger says it wont limit functionality anymore now services to continue even if you do not accept the privacy policy check details here rjv

WhatsApp Privacy Policy स्वीकार नहीं करने वालों के लिए आयी बड़ी खबर, पढ़ें पूरी डीटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp new privacy policy 2021 update
whatsapp new privacy policy 2021 update
fb

WhatsApp New Privacy Policy: व्हाट्सऐप की नयी प्राइवेसी पॉलिसी को नहीं माननेवाले यूजर्स के लिए कंपनी ने कहा था कि ऐसे यूजर्स के लिए कुछ फीचर्स बंद कर दिये जाएंगे. यूजर्स के लिए राहत की खबर है कि कंपनी ने अपने इस फैसले को बदल दिया है. फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने नरम रुख अपनाते हुए कहा है कि जिन यूजर्स ने नयी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया है, उनके किसी भी फीचर को बंद नहीं किया जाएगा.

नयी प्राइवेसी पॉलिसी का जोरदार विरोध

आपको बता दें कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप को अपनी नयी प्राइवेसी पॉलिसी की वजह से यूजर्स के जोरदार विरोध का सामना करना पड़ रहा है. यहां तक कि बात कोर्ट तक पहुंच चुकी है. चारों तरफ से बढ़ते दबाव के मद्देनजर कंपनी ने अपना सख्त रवैया छोड़ते हुए कहा है कि जिन यूजर्स ने नयी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया है, उनके किसी भी फीचर को बंद नहीं किया जाएगा.

नयी पॉलिसी का नोटिफिकेशन आता रहेगा

WhatsApp का कहना है कि नयी प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार ना करने वाले यूजर्स के लिए कोई भी फीचर बंद नहीं किया जाएगा. यूजर्स पॉलिसी स्वीकार ना करने के बाद भी WhatsApp के सभी फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे.

रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के प्रवक्ता ने कहा, विभिन्न प्राइवेसी विशेषज्ञों के साथ हाल ही में हुई चर्चा को ध्यान में रखते हुए हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि WhatsApp की नयी प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार ना करने वाले यूजर्स की किसी भी सर्विस को ब्लॉक नहीं किया जाएगा. हालांकि, कंपनी नयी पॉलिसी का नोटिफिकेशन अब भी समय-समय पर भेजती रहेगी.

भारत सरकार की नयी गाइडलाइन भी स्वीकार

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप ने कहा था कि नयी प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करने वाले यूजर्स को वह कुछ फीचर्स से वंचित करेगा और 120 दिन तक एक्टिव नहीं होने के बाद अकाउंट को भी डिलीट कर दिया जाएगा. पॉलिसी को लेकर WhatsApp का नया बयान यूजर्स के फायदे का है.

गौरतलब है कि तमाम विवाद के बाद हाल ही में व्हाट्सऐप ने भारत सरकार की नयी गाइडलाइन को स्वीकार किया है. इससे पहले कंपनी ने कहा था कि सरकार की गाइडलाइन यूजर्स की प्राइवेसी के अधिकार को खत्म करने वाली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें