1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. upcoming cars in india between may and june 2022 sbh

Upcoming Cars: जल्द लॉन्च होनेवाली हैं ये धांसू गाड़ियां, इनके लुक्स और परफॉर्मेंस आपको आएंगे बहुत पसंद

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में आनेवाले दिनों में कुछ नयी गाड़ियां लॉन्च होनेवाली हैं. इनमें कुछ एसयूवी हैं तो कुछ सेडान. हम आपको बताते हैं Skoda, Mercedes-Benz, BMW, Tata जैसे ब्रांड्स की कुछ ऐसी ही कारों के बारे में, जो ऑटो सेक्टर में छा जाने को तैयार हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Upcoming cars in India
Upcoming cars in India
Fb

Upcoming Cars In India: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में आनेवाले दिनों में कुछ नयी गाड़ियां लॉन्च होनेवाली हैं. इनमें कुछ एसयूवी हैं तो कुछ सेडान. हम आपको बताते हैं Skoda, Mercedes-Benz, BMW, Tata जैसे ब्रांड्स की कुछ ऐसी ही कारों के बारे में, जो ऑटो सेक्टर में छा जाने को तैयार हैं.

Skoda Kushaq Monte Carlo

Skoda Kushaq Monte Carlo अपने लाइनअप की सबसे टॉप वेरिएंट रहने वाली है. इसके बेस Style वेरिएंट की कीमत 15.99 लाख से शुरू होगी जबकि, इसका Monte Carlo वाले वेरिएंट के लिए आपको 70,000 रुपये अधिक देने पड़ेंगे. बाहर से देखने पर इसमें आपको सामने की ओर एक चमकीला ब्लैक ग्रिल देखने को मिलेगा, इस कार का इंटीरियर भी ब्लैक थीम पर बेस्ड होगा। सामने और पैसा के बम्पर भी ब्लैक कलर में होंगे. इसके फेंडर में आपको Monte Carlo का बैज भी देखने को मिलेगा. इस कार में आपक 17 इंच का अलॉय व्हील भी दिया गया है. कार के अंदर की अगर बात करें तो इसमें आपको फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले दिया गया है. इसके डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और डोर पैड्स को रेड एक्सेंट से सजाया गया है. इसमें आपको 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया है.

Tata Nexon EV Max

Tata Nexon की EV Max वेरिएंट 11 मई को लॉन्च होने वाली है. कंपनी ने इस कार में पहले के मुकाबले ज्यादा बड़ी 40kW की बैटरी दी है और इसका इंजन भी ज्यादा पॉवरफुल है. स्टैण्डर्ड Nexon EV Max फुल चार्ज के बाद 400 km तक चलने का दावा करती है लेकिन अगर इसके रियल वर्ल्ड रेंज की बात करें तो यह फुल चार्ज होने पर 300-350 km तक आसानी से चली जाएगी. इस कार का मुकाबला MG ZS EV और Hyundai Kona facelift से हो सकता है.11 मई को ही इसके कीमतों का भी खुलासा किया जायेगा.

Mercedes-Benz C-Class

इस कार को भारत में 10 मई को ही लांच कर दिया गया है, और इसकी बुकिंग भी चालु कर दी गयी है. इस कार में आपको बेस्ट इन क्लास फीचर्स देखने को मिलेंगे. अब यह कार दिखने में पहले से भी बड़ी और ज्यादा प्रीमियम हो गयी है. Mercedes का कहना है कि पहले वाले मॉडल की तुलना में यह एक लम्बी छलांग है. अंदर से अगर इस कार की बात करें तो इसमें आपको पोर्ट्रेट-ओरिएंटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलेगा. भारत में इसे एक पेट्रोल वेरिएंट C200 के साथ लॉन्च किया जायेगा जो कि 197 bhp की मैक्सिमम पावर प्रोडूस करेगा. और इसमें आपको 2 डीजल वेरिएंट C220d और C300d जो कि 194 bhp और 245 bhp की पावर प्रोडूस करेगा.

BMW i4

BMW i4 एक फुली इलेक्ट्रिक कार है और CLAR आर्किटेक्चर पर आधारित है. संभावना है की इस कार वैरिएंट्स में लॉन्च किया जायेगा eDrive 40 और M50 xDrive. दोनों ही वरिएंट्स में आपको बड़ी 80.7kWh की बैटरी मिलेगी. कंपनी का दावा है की यह कार फुल चार्ज होने पर 590 km तक की रेंज दे सकता है. eDrive 40 में सिंगल मोटर दिया गया है जो कि 340 bhp का पावर और 430 nm का टार्क प्रोडूस करता है. जबकि, M50 xDrive में आपको ऑल व्हील ड्राइव मिलता है और इसका मोटर भी 544 bhp की मैक्स पावर और 795 nm की मैक्स टार्क प्रोडूस करता है. इसके कीमत का खुलासा 26 मई को किया जायेगा.

Volkswagen Virtus

Volkswagen Virtus एक C सेगमेंट सिडान है और MQB-A0-IN प्लेटफार्म पर आधारित है. इसे ख़ास करके भारतीय मार्केट को ध्यान में रखकर बनाया गया है. यह कार हाल ही में लॉन्च हुए Skoda Slavia से काफी मिलता जुलता है, लेकिन Volkswagen ने इसे किसी तरह से Slavia से अलग रखने की कोशिस भी की है. इंटीरियर्स की बात करें तो ये Taigun से इंस्पायर्ड लगती है. Volkswagen ने इसे Slavia के अल्टरनेटिव के रूप में मार्केट में उतारा है. Virtus 1.0 लीटर और 1.5 लीटर टर्बो TSI पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आता है. इसका परफॉरमेंस भी Taigun से मिलता जुलता है.और Taigun की ही तरह इसका 1.5L TSI केवल GT ट्रिम के साथ ही आता है. इसके कीमत का खुलासा 9 जून को किया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें