1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. twitter retweets with comments feature is changing to quote tweets now all you need to know get latest updates rjv

Twitter पर आया Quote Tweet फीचर, रोचक होगा माइक्रो ब्लॉगिंग का अनुभव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter launches new quote tweet feature
twitter launches new quote tweet feature
twitter

Twitter, Quote Tweet, Retweet: Twitter पिछले कुछ समय से Retweet with Comment नाम का एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा था. अब इस फीचर को कंपनी Quote Tweet के नाम से लॉन्च कर रही है.

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर Quote Tweets फीचर लाइव हो चुका है. कुछ समय पहले तक यह फीचर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था और अब ये ऑफिशियल हो चुका है, यानी आप भी इसे यूज कर सकते हैं.

ट्विटर ने कहा है, कमेंट्स के साथ किये गए रीट्वीट्स को कोट ट्वीट्स कहा जाएगा. ट्वीट पर टैप करने, और यहा से Quote Tweets सेलेक्ट करके सभी को एक जगह देख सकेंगे.

Twitter के मुताबिक, Retweets with Comment को Quote Tweets में बदला जा रहा है. कोट ट्वीट रीट्वीट के बगल में दिखेगा. कंपनी कोट ट्वीट को रीट्वीट विद कमेंट के नाम से टेस्ट कर रही थी.

ट्वीट को कितने लोगों ने कुछ लिख कर रीट्वीट किया है, इससे पहले तक ये जानने का प्रावधान नहीं था. सिर्फ ये देखा जा सकता था कि कितने रीट्वीट हुए हैं.

अब ट्विटर में रीट्वीट विद कमेंट का ऑप्शन नहीं दिख रहा है, इसकी जगह कोट ट्वीट आ चुका है. इसका लेआउट और स्ट्रक्चर अलग है. यहां टैप करने से वो ट्वीट्स दिख रहे हैं जिसमें किसी अन्य का ट्वीट कोट करके कुछ लिखा गया है.

ट्विटर के इस नये फीचर से उन यूजर्स को फायदा होगा, जो अपने ट्वीट का ट्रैक रखना चाहते हैं. अब ये पता चल सकेगा कि किसने आपके ट्वीट को कुछ लिख कर रीट्वीट किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें