1. home Home
  2. tech and auto
  3. twitter issues first compliance report under new it rules appoints interim grievance redressal officer claims 133 posts actioned 18k accounts suspended check latest updates rjv

Twitter ने सस्पेंड किये 18 हजार अकाउंट, 133 पोस्ट पर लिया एक्शन, नये IT नियमों के तहत सौंपी कम्प्लायंस रिपोर्ट

26 मई से लागू हुए नये आईटी नियमों के तहत ट्विटर (Twitter) ने उत्पीड़न से लेकर गोपनीयता के उल्लंघन तक 133 पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की है. ट्विटर ने दावा किया कि बाल यौन शोषण और नॉन कंसेंसुएल न्यूडिटी के चलते 18,000 से अधिक अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter new IT Rules 2021
twitter new IT Rules 2021
twitter

New IT Rules 2021: 26 मई से लागू हुए नये आईटी नियमों के तहत ट्विटर (Twitter) ने उत्पीड़न से लेकर गोपनीयता के उल्लंघन तक 133 पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की है. ट्विटर ने दावा किया कि बाल यौन शोषण और नॉन कंसेंसुएल न्यूडिटी के चलते 18,000 से अधिक अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया.

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने नये आईटी नियमों के तहत विनय प्रकाश (Vinay Prakash) को भारत के लिए निवासी शिकायत अधिकारी नियुक्त किया है. कंपनी की वेबसाइट पर यह सूचना डाली गई है. भारत में नए सूचना प्रौद्योगिकी (IT) नियमों का अनुपालन करने में विफल रहने की वजह से ट्विटर लगातार विवादों के घेरे में थी.

इसके साथ ही कंपनी ने 26 मई से लागू हुए नये आईटी नियमों के तहत 26 मई 2021 से 25 जून 2021 के लिए अपनी कंप्लायंस रिपोर्ट भी प्रकाशित की है. इसमें माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का दावा है कि उसने उत्पीड़न से लेकर गोपनीयता के उल्लंघन तक 133 पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की है. ट्विटर ने दावा किया कि बाल यौन शोषण और नॉन कंसेंसुएल न्यूडिटी के चलते 18,000 से अधिक अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया.

द हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उपरोक्त आंकड़ों के अलावा हमने 56 शिकायतों पर कार्रवाई की जिसमें ट्विटर अकाउंट्स को सस्पेंड करने की अपील की गई थी. इन सभी का निवारण किया गया और उचित जवाब दिया गया. हमने स्थिति की बारीकियों के आधार पर 7 अकाउंट्स का निलंबन वापस लेने का फैसला किया, लेकिन अन्य अकाउंट्स अब भी सस्पेंड हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें