1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. toyota innova crysta new car launch toyota launched special edition of innova on its 50th anniversary get details here rjv

Toyota Innova: टोयोटा ने 50वीं एनिवर्सरी पर पेश की स्पेशल एडिशन इनोवा SUV

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
toyota innova 50th anniversary edition launch
toyota innova 50th anniversary edition launch
toyota motor

Toyota Innova Crysta, New Car Launch: हाई-परफॉर्मेंस कारों के लिए मशहूर जापानी कार कंपनी टोयोटा ने अपनी 50वीं एनिवर्सरी के मौके पर एमपीवी (MPV) कार इनोवा का नया वेरिएंट लॉन्च किया. यह टोयोटा इनोवा का स्पेशल एडिशन है, जिसे इंडोनेशिया के ऑटो बाजार में लॉन्च किया गया है.

इंडोनेशिया में इस एमपीवी को Kijang Innova के नाम से जाना जाता है. टोयोटा एस्ट्रा मोटर्स (Toyota Astra Motors) द्वारा निर्मित इस वेरिएंट के एक्स्टीरियर और इंटीरियर में कई कॉस्मैटिक अपडेट किये गए हैं. यह कंपनी का लिमिटेड एडिशन होगा और टोयोटा इस एडिशन की सिर्फ 50 यूनिट्स की ही बिक्री करेगी.

toyota innova limited edition rear side pic
toyota innova limited edition rear side pic
toyota motor

New Innova के एक्स्टीरियर की बात करें, तो इस स्पेशल एडिशन में नयी बैजिंग की गई है. इसमें नया फ्रंट ग्रिल मिलेगा. वहीं, वेंचरर ग्रिल को डार्क क्रोम कलर में दिया गया है. इसके टेलगेट पर 50वीं एनिवर्सरी एडिशन की बैजिंग भी की गई है. कार के इंटीरियर्स पर नजर डालें, तो डैशबोर्ड पर वुडेन फिनिशिंग और लेदर अपहोल्स्ट्री दी गई है. इसमें नया जेबीएल ऑडियो सिस्टम भी मिलेगा.

Innova के लिमिटेड एडिशन में कंपनी ने 2.0 लीटर, डीओएचसी पेट्रोल इंजन दिया है, जो 137 बीएचपी की पावर और 183 एनएम का टाॅर्क जेनरेट करता है. इसके वेंचरर वेरिएंट में 2.4 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो 147 बीएचपी की पावर और 360 एनएम का टाॅर्क प्रदान करेगा. दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें