1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tinder new feature block contacts lets users avoid relatives colleagues on dating app here is how it works rjv

Tinder पर आया नया फीचर, Dating App पर आपको नहीं देख पाएगा कोई पहचानवाला, करना होगा बस यह काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
tinder new feature block contacts
tinder new feature block contacts
fb

डेटिंग ऐप्स के यूजर्स को इस बात का डर हमेशा लगा रहता है कि ऐप पर उनकी टक्कर घर के किसी सदस्य, कोई रिश्तेदार या ऑफिस का कोई सहयोगी से न हो जाए. आप समझ सकते हैं कि यह किसी के लिए भी कितना शर्मनाक साबित हो सकता है. वहीं, इससे आपका पर्सनल स्पेस भी पूरी तरह खत्म हो सकता है. पॉपुलर डेटिंग ऐप टिंडर इस प्रॉब्लम का एक बड़ा सॉल्यूशन लेकर आया है.

Tinder ने एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है, जिसकी मदद से आपको अब इस डेटिंग एेप पर अपका कोई परिचित, दोस्त या रिश्तेदार देख नहीं पाएगा. इसके लिए टिंडर एक नया फीचर लेकर आया है, जिससे आप इस ऐप के बाहर जितने भी लोगों को जानते हैं, उन्हें पूरी तरह से ब्लॉक कर सकते हैं. कंपनी ने इस नये फीचर की जानकारी देते हुए कहा है कि टिंडर यूजर्स अब अपने कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक कर सकते हैं.

दरअसल, टिंडर पर अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं, तो आपको यह नहीं पता चल पाएगा कि वो कौन है. इन ऐप्स पर न तो सोशल मीडिया या फिर इंस्टाग्राम का लिंक होता है और न ही कुछ और. ऐसे में अगर डेटिंग और अपना अकेलापन दूर करने के लिए आप टिंडर का इस्तेमाल करते हैं तो अब आपको डरने की जरूरत नहीं है. बता दें कि टिंडर यूजर्स को नये फीचर के लिए ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा.

टिंडर ने कहा है कि यह लोगों का पर्सनल स्पेस है. यहां अगर आपको कजिन, दोस्ट या रिश्तेदार आपको देख लेता है, तो वह आपके बारे में कुछ भी गलत सोच सकता है. इस प्लैटफॉर्म पर अक्सर जान-पहचान वाले लोग मिल जाते हैं, क्योंकि आप नहीं जानते कि अगले पल किससे आप इस ऐप पर किससे कनेक्ट होने वाले हैं. टिंडर ने इसे देखते हुए नया फीचर लॉन्च किया है, जिससे यूजर अपने फोन के सभी कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक कर सकते हैं.

Tinder के Block Contacts फीचर से आप आसानी से अपने फोन में सेव किये गए सभी कॉन्टैक्ट को ब्लॉक तक सकते हैं, या जिसे चाहें उसे ब्लॉक कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने डिवाइस का कॉन्टैक्ट लिस्ट टिंडर के साथ शेयर करना होता है. आप जिसे ब्लॉक करना चाहते हैं, उस कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट कर आप उस यूजर को ब्लॉक कर सकते हैं, जिससे वह टिंडर पर आपको नहीं देख पाएगा.

टिंडर में ट्रस्ट एंड सेफ्टी के ग्रुप प्रॉडक्ट मैनेजर बनार्डेट मॉर्गन ने कहा, हम आपको कॉफी शॉप में अजीब प्रकार से भागने की स्थिति से तो नहीं बचा सकते हैं, लेकिन हम आपको टिंडर पर आपके एक्सपीरिएंस पर ज्यादा कंट्रोल दे रहे हैं. मॉर्गन ने कहा, हम ब्लॉक कॉन्टैक्ट्स को एक अडिशनल रिसोर्स के रूप में रोल आउट कर रहे हैं, जो मेंबर्स को नये कनेक्शन को एनेबल करने के साथ ही टिंडर को केयरफ्री प्लैटफॉर्म बनाने में मदद करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें