1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tiktok popularity growing globally against twitter snapchat and youtube rjv

Tiktok ने दुनियाभर में मचायी धूम, पीछे छूट गए Twitter और Snapchat

फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के रेवेन्यू का ग्राफ जहां एक तरफ गिर रहा है, वहीं टिकटॉक कमाई के नये-नये रिकॉर्ड बना रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
tiktok news
tiktok news
fb

TikTok News: शॉर्ट-वीडियो ऐप टिकटॉक दुनियाभर में धूम मचा रहा है. यह बात अलग है कि सुरक्षा कारणों से यह चाइनीज मोबाइल ऐप भारत में बैन है, लेकिन दुनिया के बाकी देशों में इसे लेकर जबरदस्त क्रेज है. फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के रेवेन्यू का ग्राफ जहां एक तरफ गिर रहा है, वहीं टिकटॉक कमाई के नये-नये रिकॉर्ड बना रहा है. टिकटॉक को दुनियाभर में बेहद पसंद किया जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक टिकटॉक यूजर्स ने पिछले साल ऐप पर औसतन प्रति माह औसतन 19.6 घंटे बिताये.

Tiktok ने दुनियाभर में विज्ञापन हासिल करने के मामले में फेसबुक, ट्विटर और स्नैपचैट को पीछे छोड़ दिया है. वहीं अंगरेजी अखबार द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी उम्मीद है कि साल 2024 तक टिकटॉक विज्ञापन रेवेन्यू के मामले में गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब के 23.6 बिलियन डॉलर के आंकड़े को पीछे छोड़ सकता है.

फेसुबक की बात करें, तो इसके मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 2.9 बिलियन है. वहीं, इंस्टाग्राम के यूजर्स की संख्या 2 बिलियन है. पिछले साल मेटा ने 118 बिलियन डॉलर रेवेन्यू हासिल किया. यूएस में पिछले कुछ समय से टिकटॉक यूजर्स की संख्या में तेज बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. गूगल प्ले स्टोर पर टिकटॉक दूसरे वहीं, इंस्टाग्राम तीसरे स्थान पर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें